दिल्ली में सामने आया कोरोना वाय’रस का एक और नया मामला, डॉक्टर के साथ प्रेग्नेंट पत्नी भी हुई शि’कार..

0
394

दुनियाभर में फैली महामा’री कोरोना वाय’रस डॉक्टर्स को भी लगातार अपनी च’पेट ने ले रही है। केवल भारत में ही अभी तक 50 से ज़्यादा डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोना वाय’रस से संक्रमित हो चुके हैं। इसी के चलते देश की राजधानी दिल्ली से एक और डॉक्टर के संक्रमित होने की खबर अाई है। बता दें कि दिल्ली के जाने माने अस्पताल एम्स के डॉक्टर को कोरोना वाय’रस से संक्रमित पाया गया है। डॉक्टर के साथ साथ उसी नौ महीने की गर्भवती पत्नी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव अाई है। इस मामले के साथ ही दिल्ली में ही 9 डॉक्टर कोरोना वाय’रस की च’पेट में आ चुके हैं।

वहीं बुधवा’र को भी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भी दो डॉक्टरों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। बताया गया था कि इसमें से एक डॉक्टर कोरोना वाय’रस के मरीजों का इलाज करने वाली टीम में शामिल था। और ड्यूटी के दौरान है वह कोरोना वाय’रस से संक्रमित पाया गया। दूसरी तरफ जैवरसायन विभाग की महिला रेजिडेंट डॉक्टर और छात्रा को भी वाय’रस होने की पुष्टि हुई थी जोकि हाल ही में विदेश यात्रा से लौटी थीं। जिसके बाद दोनों को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रखा गया। साथ ही दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक के दो डॉक्टर और कैंसर सेंटर का एक डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया था।

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वाय’रस से 300 लोग संक्रमित हो चुके हैं। पिछले चार दिनों में इस वाय’रस के चार गुना मामले सामने आए हैं। वहीं बीते एक दिन में 141 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं, जिसमें से 129 मामले निजामुद्दीन मरकज के हैं। दिल्ली में इस महामा’री से अभी तक चार लोगों की मौत हो चुकी है जिसने से दो का ताल्लुक मरकज से था। रविवा’र तक दिल्ली में कोरोना वाय’रस के केवल 72 मरीज़ थे लेकिन गुरुवा’र 2 अप्रैल को दिल्ली में कोरोना के 293 मरीज हो गए हैं, जिसमें 182 मरीज मरकज के शामिल हैं।