धुंध के कारण मची आफ़त, कुछ ही सेकंड में टकराई कई गाड़ियां, ईस्‍टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा…

0
133

दिवाली का त्योहार काफी शुभ माना जाता है। सभी लोग हसी खुशी इस त्योहार को मनाते हैं। लेकिन हर साल ये त्योहार लोगों के लिए परेशानी पैदा कर देता है। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ। दिवाली में हुई आतिशबाजी के कारण दिल्ली समेत आस पास के इलाकों में रहने वालों की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। प्रदूषण को रोकने के लिए दिल्ली सरकार ने पटाखों की बिक्री एवं इस्तेमाल पर रोक लगाई थी। लेकिन इस रोक के बाद भी दिल्ली की सड़कों पर आतिशबाजी देखने को मिली। दीवाली के अगले दिन यानी शुक्रवार सुबह राजधानी की वायु गुणवत्ता ‘खतरनाक’ स्थिति में पहुंच गई और आसमान पर धुंध की मोटी चादर छाई नजर आई।

इस बढ़ते धुंध (Smog) के कारण आज ग्रेटर नोएडा ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे (Eastern Peripheral Expressway) पर कई गाड़ियों के आपस में टकराने की खबरें सामने आईं। जानकारी के मुताबिक सुबह करीब आधा दर्जन वाहन आपस में टकरा गए। हादसे में एक पुरुष और महिला की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि धुंध होने के कारण वहां कुछ साफ दिखाई नहीं दे रहा था। जिसके कारण ये हादसा पेश आया। इस हादसे में दो बच्‍चों सहित छह लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

हादसे को लेकर पुलिस का कहना है कि “दो ट्रक, एक स्विफ्ट, एक इनोवा और एक आई20 भी एक्‍सीडेंट की चपेट में आए हैं। ट्रैफिक बाधित होने के बाद बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त कारों को क्रेन की मदद की हटाया गया।” अच्छी खबर ये है कि हादसे में किसी की जान का कोई नुकसान नहीं हुआ। बताते चलें कि पुलिस ने धुंध की वजह से वाहनों के टकराने की घटनाओं को कम करने के इरादे से गाड़ियों को रोकने का प्रयास भी किया।