देश में बढ़ी ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या, दिल्ली में सामने आया दूसरा मामला…

0
73

कोरोना से परेशान लोगों को जहां थोड़ी बहुत राहत मिली थी। वहीं, अब एक बार फिर उनकी परेशानियों में इजाफा हो गया है। देश में जब कोरोना के मामलों में कमी आई तो अब देश में नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने लगे हैं। बता दें कि कोरोना वायरस का ये नया वैरिएंट दक्षिण अफ्रीका में पाया गया है। जो अब पूरी दुनिया में फैल रहा है। बताते चलें कि भारत सरकार समेत बाकी और देशों की सरकार ने इसके खतरे को देखते हुए साउथ अफ्रीका से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है। इसके बावजूद भी कई देशों में इस वायरस से संक्रमित लोगों की पुष्टि हो रही है।

गौरतलब हैं कि इन देशों में एक भारत भी है। भारत में भी ओमिक्रॉन के मामले बढ़ रहे हैं। हाल ही में दिल्ली में ओमिक्रॉन का पहला मामला सामने आया था। अब जानकारी मिली है कि दिल्ली में एक और मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि जिम्बाब्वे (Zimbabwe) से दिल्ली पहुंचा एक यात्री जीनोम सीक्वेंसिंग (Genome Sequencing) के बाद ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया है। बता दें कि ये युवक कुछ समय पहले दक्षिण अफ्रीका गया था।

बताते चलें कि देश में सबसे पहला ओमिक्रॉन का मामला कर्नाटक में आया गया था। जिसके बाद से ये सिलसिला जारी है। दिल्ली में दूसरा मामला मिलने के बाद अब देश में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है। देश में विदेश से आने वालें यात्रियों के लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। विदेश से आने वाले यात्रियों के लिए सरकार ने गाइडलाइन भी जारी की थी।