देश में कोरोना के मामलों में हुआ भारी इजाफा, एक ही दिन में दर्ज हुए 3 लाख से ज्यादा मामले, ओमिक्रॉन ने भी पकड़ी रफ्तार…

0
74

भारत में कोरोना का कहर लगातार देखने को मिल रहा हैं। बढ़ती सर्दी के साथ साथ देश में कोरोना के मामलों में भी इजाफा हो रहा है। बीते कुछ समय पहले ही देश में कोरोना की तीसरी लहर की घोषणा की गई है। लेकिन इन दिनों में ही कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। पिछले तीन दिनों से देश में हर रोज तीन लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। गौरतलब हैं कि इस बीच कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले भी तेज़ी के साथ बढ़ रहे हैं। ताजा आंकड़ों के अनुसार बीते दिन देश भर में ओमिक्रॉन के 10 हजार से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं।

वहीं, बात करें पिछले 24 घंटों में सामने आए मरीजों को तो पिछले 24 घंटों में देश भर में कोरोना के 3,37,704 नए मामले सामने आए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं इस दौरान 488 लोगों की इस वायरस से मौत भी हो गई। गौरतलब हैं कि इससे एक दिन पहले कोरोना के 3,47,254 मामले दर्ज किए गए थे। जिसकी तुलना में आज 10 हजार के करीब मामले कम आए हैं। बताते चलें कि मौजूदा समय में देश में कोरोना के 21,13,365 एक्टिव केस हैं। रिकवरी रेट भी घटकर 93.31 फीसद तक पहुंच गया है।

बता दें कि देश में अब तक कोरोना वायरस को 3,63,01,482 लोग मात दे चुके हैं। कोरोना पर काबू पाने के लिए भारत सरकार टीकाकरण पर जोर दे रही है। टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद अब तक देश के लगभग सभी लोगों के कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। देश के कुछ राज्यों में कोरोना का कहर ज्यादा देखने को मिल रहा है। जिसके कारण राज्य सरकारों ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। इस बीच जब दिल्ली में मामले गिरने लगे तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पाबंदियां हटाने का फैसला लिया है। मालूम हो कि इस साल देश पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसको लेकर सरकार की चिंता और भी ज्यादा बढ़ गई है।