देश के कई इलाकों में महसूस हुए भूकंप के झटके, कांपा पूरा दिल्ली…

0
134

बीती रात देश के कई सारे शहरों में भूकंप के झटके मेहसूस हुए। जिसके कारण लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। जब लोगों से बातचीत की गई तो पता चला कि लोग कितने ज्यादा डर गए थे। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक 6.3 की तीव्रता वाले इस भूकंप का केंद्र नेपाल में था। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर जब एक व्यक्ति से बात की गई तो उन्होंने बताया कि “हम एक ऑटो से उतर रहे थे जब हमें झटके महसूस हुए। ऑटो चालक भी डर गया। जैसे ही मैंने चारों ओर देखा, तो दूसरों को भी यह महसूस हुआ। हम वह रुक गए।”

वहीं, भूकंप के बारे में एक टैक्सी चालक से पूछा गया तो उसने कहा कि “मैं सवारी लेकर जा रहा था, तभी भूकंप के झंटके महसूस हुए फिर सवारी उतर गई। हमने थोड़े समय के लिए इसे महसूस किया।” भूकंप के बारे में कई सारे लोगों से बातचीत की गई। सबने इसको लेकर डर जाहिर किया। कोई इसको चक्कर समझ रहा था, तो कोई इसको धरती का फटना बोल रहा था। नोएडा स्थित एक कंपनी के कर्मचारी ने भी भूकंप को लेकर बातचीत की।

उन्होंने बताया कि “भूकंप महसूस होते ही कार्यालय का अलार्म शुरू हो गया और वे तुरंत कार्यालय के बाहर भाग गए। भूकंप आते ही गार्ड ने अलार्म बजाया। कंपनी ने एहतियात बरती थी। हम सभी मैनेजर और एचआर सहित बिल्डिंग से बाहर आ गए। भूकंप जबरदस्त था। हम डर गए थे।” वहीं, एक दूसरे कर्मचारी ने कहा कि “मैं अपनी कॉफी ले रहा था मेरी सीट हिल गई। कार्यालय का अलार्म बजा जिसके बाद हम इमारत के बाहर भागे। हम लगभग 10 मिनट तक कार्यालय के बाहर रहे और फिर अंदर जाकर अपना काम शुरू किया।”