हर महीने जमा करें 45 रुपये और बन जाओ लखपति, ये है योजना

0
90

नई दिल्ली : भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी यानी लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ग्राहक को कई पॉलिसी का ऑफर देती है। इसमें कई तरह की पॉलिसी होती है। इन योजना में पॉलिसीधारक को पॉलिसी के मैच्योर होने के बाद उन्हें राशि दी जाती है। इन पॉलिसी में पॉलिसीधारक को कई तरह के बेनिफिट भी मिलते हैं। एलाईसी एक जीवन आनंद योजना चला रही है। अब LIC ने इसे न्यू जीवन आनंद योजना के नाम से नया संस्करण जारी किया है।

क्या है इस योजना की खासियत

-इसमें आपको गारंटीशुदा लाभ के अलावा भी कई और लाभ मिलता है।

-इसमें बीमित व्यक्ति को नियमित प्रीमियम भुगतान का ऑप्शन भी मिलता है।

-अगर कोई पॉलिसीहोल्डर योजना के अंत तक बना रहता है तब उसे मैच्योरिटी की रकम दी जाती है।

-जब तक पॉलिसीधारक 100 वर्ष की आयु तक नहीं पहुंच जाता, तब तक पॉलिसी द्वारा कवर किया जाता है।

इससे यह समझा जा सकता है कि पॉलिसी अवधि के दौरान और बाद में यानी मृत्यु होने पर भी रकम का भुगतान किया जाता है। योजना के बेनिफिट्स एलआईसी की न्यू जीवन आनंद योजना के तहत मृत्यु के बाद भी भुगतान किया जाता है। इसका ये मतलब हुआ कि अगर आप इस योजना में निवेश करते हैं तो आपकी मृत्यु के बाद भी आपके परिवार को इसका लाभ मिलेगा। इस योजना में आपको मेच्योरिटी का बेनिफिट भी दिया जाता है।

इस योजना में अकाउंट होल्डर को प्रोफिट में भी भागीदारी मिलती है। इस योजना में ग्राहक को टैक्स बेनिफिट भी मिलता है। अगर आप इस योजना में निवेश करते हैं तो आप लखपति बन सकते हैं। आप इस योजना में निवेश करके 25 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। इस रकम को पाने के लिए आपको 35 सालों तक निवेश करना होगा।आपको हर महीने 1,358 रुपये या फिर सालाना 16,300 रुपये जमा करने होंगे। यानी आपको हर दिन लगभग 45 रुपये का निवेश करना होगा।