कोरोना के मरीजों में फिर हुआ इजाफा, बीते दिन देश में…

0
76

कोरोना वायरस (Corona virus) का खतरा फिर एक बार बढ़ता हुआ दिखा रहा है। जहां अभी कुछ समय से कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में गिरावट आई थी। अब फिर एक बार ये संख्या बढ़ती हुई दिख रही है। बता दें कि बीते 25 दिनों के बाद भारत में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 13,179 नए मामलों की पुष्टि हुई है। ये संख्या 25 दिनों में सबसे अधिक है। बीते चार दिनों से महाराष्ट्र (Maharashtra) का भी हाल बुरा है। राज्य में बढ़ते संकट को देख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार ने फिर एक बार कोरोना को लेकर गाइडलाइन (Guideline) जारी कर दी है और लोगों से इसका पालन करने को कहा है।

भारत में 30 जनवरी के बाद अब पहली बार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या 13,000 से अधिक हुई है। पहले के मुक़ाबले भले ही ये संख्या ज़्यादा नहीं है। लेकिन गिरते मामलों के बीच इतने मरीजों का पाया जाना किसी खतरे से कम नहीं है। वहीं अगर बात करें महाराष्ट्र की तो महाराष्ट्र में भी पूरे 78 दिनों के बाद इससे संक्रमित मरीजों की संख्या 5 हजार के अधिक पहुंची है। बता दें कि इस बढ़ते संकट के बीच राज्य में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 5,427 नए मरीजों की पुष्टि हुई है।

इन बढ़ते मामलों के साथ देश में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब 11 मिलियन से भी ज़्यादा हो गई है। वहीं इससे संक्रमित होकर मरने वालों की संख्या भी अब 1,56,123 हो गई है। खास बात तो ये है कि अब देश में इस वायरस से मरने वालों की संख्या 100 से भी कम हो गई है। भारत में गुरुवार को 97 मौतें दर्ज की गई हैं। इस बीच महाराष्ट्र में बढ़ते संकट को देख बृहन्मुंबई नगर निगम ने भी नई गाइडलाइंस जारी की हैं। इनके मुताबिक अगर किसी घर में 5 या इससे अधिक लोग संक्रमित पाए जाते हैं तो उस घर को सील कर दिया जाएगा। इसके साथ ही राज्य में मौजूद मैरिज हॉल, क्लब और रेस्तरां में भी छापा मारा जाएगा और देखा जाएगा कि इन जगहों पर गाइडलाइन का पालन हो रहा है या नहीं।