कोरोना के बढ़ते मामलों पर बोले अजित पवार, “अगर हालात ऐसे ही रहे तो…”

0
47

देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि जल्दी ही देश के कई राज्यों में लॉक डाउन लग सकता है। इस बीच महाराष्ट्र सरकार ने तो राज्य के लोगों को आखरी वार्निन भी दे दी है। महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि अगर हालात ऐसे ही रहे तो जल्दी ही पूरे महाराष्ट्र में लॉकडाउन लग जाएगा। गौरतलब हैं कि पूरे देश में महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। यहां रोजाना हजारों की तादाद में कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हो रही है।

बढ़ते संकट को देख राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मीडिया को एक बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि राज्य में जल्दी ही लॉक डाउन लगेगा। उन्होंने अपने बयान में कहा कि “महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इसके बावजूद लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं कर रहे हैं। अगर हालात ऐसे ही रहे तो सरकार के पास लॉकडाउन के अलावा कोई चारा नहीं बचेगा।” उन्होंने कहा कि “हम राज्‍य में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को मॉनिटर कर रहे हैं, 2 अप्रैल तक नज़र रखी जाएगी।”

इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र में कोरोना की नई गाइडलाइन भी जारी की। जारी गाइडलाइन के मुताबिक मॉल, मार्केट, सिनेमा हॉल को अभी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही काम करना होगा। इसके साथ ही शादी समारोह में एक बार फिर केवल 50 लोगों को ही आने की इजाजत दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा राज्य में अंतिम संस्‍कार में भी केवल 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे। अजित पवार ने कहा कि “अगर लॉकडाउन से बचना है तो लोगों को इस ओर सोचना होगा। सरकार के प्रयास के साथ ही लोगों को भी जागरूक होने की जरूरत है।”