कोरोना काल के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला, राज्य में लॉकडाउन…

0
103

कोरोना के बढ़ते संकट को देख दिल्ली सरकार ने राज्य में लॉकडाउन लगाया था। जिसके बाद से राज्य में कोरोना के मामलों में गिरावट आई है। राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना के 1100 के करीब नए मामले सामने आए हैं। जिसको देखते हुए केजरीवाल सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन के बीच अब अनलॉक करने का फैसला किया है। उन्होंने बताया है कि 31 मई से अब धीरे धीरे राज्य में लॉकडाउन खोले जाने लगेगा। जानकारी के मुताबिक डीडीएमए की बैठक में आज ये बड़ा फैसला लिया गया है।

केजरीवाल ने अनलॉक करने की जानकारी देते हुए कहा कि “पिछले 24 घंटों में करीब 1100 नए कोरोना के मामले आए हैं दिल्ली में संक्रमण का दर 1.5 फीसदी के करीब है। ऐसे में अब समय आ गया है कि अनलॉक (Unlock) किया जाए। सोमवार की सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown) है। उसके बाद दिल्ली धीरे-धीरे अनलॉक की तरफ बढ़ेगी।” उन्होंने कहा कि “धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधियों को शुरू किया जायेगा। लॉकडाउन खोलने में सबसे ज्यादा उन वर्ग का ख्याल रखना है जो दिहाड़ी मजदूर हैं, प्रवासी मजदूर हैं।”

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “कंशट्रक्शन और ओद्योगिक गतिविधियों को एक सप्ताह के लिए खोला जायेगा. विशेषज्ञों और जानकारों के सुझाव के आधार पर अनलॉक धीरे- धीरे किया जायेगा. इसे तब तक खोला जायेगा जब तक कोरोना के मामले फिर से नहीं बढ़ने लगे। अगर कोरोना के मामले बढ़ते हैं तो लॉकडाउन फिर से लगाया जा सकता है।” बता दें कि अब तक दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 14,22,549 हो चुकी है। वहीं अब तक इस वायरस से 23,812 लोगों की मौत हो चुकी है।