कोरोना काल के बीच महाराष्ट्र सरकार का बड़ा फैसला, इन शर्तों के साथ फिर खुलेंगे ये सभी स्थान..

0
196

कोरोनावायरस के कारण देश में सभी लोग परेशान हैं। हालाकि इसको रोकने के लिए मार्च के महीने से पूरे देश में लॉक डाउन जारी कर दिया था। जिसके चलते सभी सार्वजनिक स्‍थानों को बंद करने का आदेश दिया गया। इस दौरान देश के सभी स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर (Cinema hall) समेत कई स्थानों को बंद करवा दिया गया था। जिससे देश की अर्थव्यवस्था को काफी भारी नुक़सान पहुंचा था। जिसकी देखते हुए सरकार ने अनलॉक की प्रतिक्रिया शुरू कर धीरे धीरे लॉक डाउन हटाने का फैसला जारी किया।

इस बीच खबर थी कि अनलॉक की प्रक्रिया के चलते देश के कई हिस्सों में इन स्‍थानों को खोला गया। लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने उस समय भी इन स्थानों को खोलने का आदेश नहीं दिया। अब खबर है कि सरकार के फैसले के मुताबिक अब महाराष्‍ट्र में भी गुरुवार से सिनेमाघर, थिएटर, स्वीमिंग पूल और योग संस्थान को खोला जा रहा है। लेकिन फिलहाल महाराष्ट्र सरकार ने इन स्थानों को सिर्फ़ कंटेनमेंट जोन के बाहर ही खोलने की अनुमति दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक कंटेनमेंट जोन से बाहर स्थित सिनेमाघर, नाटकघर, मल्टीप्लेक्स, स्वीमिंग पूल और योग संस्थान 5 नवंबर से फिर से खोले जा सकेंगे। सरकार के फैसले के मुताबिक अभी केवल इन जगहों पर 50 प्रतिशत लोगों के बैठने की क्षमता के साथ संचालन करने की अनुमति होगी। इसके साथ साथ इन सभी जगहों के अंदर किसी भी तरह के खाने के सामान की व्यवस्था नहीं की जा सकेगी। गौरतलब है कि कंटेनमेंट जोन के अंदर सभी पाबंदियां अगले आदेश तक जारी रहेंगी।