कांग्रेसी नेता के लड़के ने खरीदा 100 करोड़ रु. का अपार्टमेंट

0
125

कांग्रेस के बड़े नेता और बिहार के पूर्व गवर्नर डीवाई पाटिल के बेटे अजिंक्य पाटिल ने मुंबई में 100 करोड़ की प्रोपर्टी खरीदी है। यह हाल-फिलहाल में हुई प्रोपर्टी की सबसे बड़ी डील मानी जा रही है। प्रोपर्टी से जुड़े मामलों के जानकार इसे सबके लिए फायदे का सौदा बता रहे हैं। दरअसल कई महीनों से प्रोपर्टी की मार्केट में मंदी आई हुई है। ऐसे में यह डील लोगों को राहत पहुंचाने वाली है। जिस बिल्डिंग में अमार्टमेंट खरीदा गया है वह मुंबई के वर्ली में है। बिल्डिंग का नाम सिल्वरेंस टेरेस (Silverene Terrace) है। यह इमारत समुद्र के किनारे पर बनी हुई है। इस बिल्डिंग में 23 फ्लोर हैं। अजिंक्य ने इस बिल्डिंग का 21वां, 22वां और 23वां फ्लोर खरीदा है।
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, यह प्रोपर्टी पाटिल की रीयल एस्टेट कंपनी AIPS के नाम से खरीदी गई है। डील के बारे में अजिंक्य से बात नहीं हुई है लेकिन उनकी कंपनी के डायरेक्टर राजेश रोराने ने डील होने की बात को सच बताया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रोपर्टी अच्छे निवेश को ध्यान में रखते हुए खरीदी गई है। उन्होंने कहा, ‘प्रोपर्टी को 95.4 करोड़ में खरीदा गया है और 4.7 करोड़ की स्टांप ड्यूटी लगी है।’
यह बिल्डिंग पहले एक बंगला हुआ करती थी। 2009 में इसे नोशीर तालाटी नाम के डेवेलपर ने फिर से बनाया था। इसके चार साल बाद कारोबारी अविनाश भोसले की बेटी स्वपनाली ने 19वें और 20वें फ्लोर को 75 करोड़ में खरीदा था।