कांग्रेस प्रतिनि’धिमंड’ल करेगा उत्तर प्रदेश के गव’र्नर से मुला’क़ात, प्रियंका गांधी को…

0
216
Priyanka Gandhi

उत्तर प्रदेश ने CAA, NRC और NPR को लेकर हुए विरो’ध में हिं’सा का माम’ला कुछ ऐसा ब’ढ़ा कि अब तक वहाँ त’नाव की स्थि’ति नज़र आती है। कई जगहों पर इंट’रनेट भी बंद हैं। वहीं कई ज’गहों से ये ख़ब’रें भी आती रही हैं कि पु’लिस जा’न बू’झकर निर्दो’ष नागरि’कों को भी धम’का रही है। ऐसे में वहाँ के हा’लात को देखते हुए कांग्रेस प्रति’निधि मं’डल ने राज्यपाल से मुला’क़ात करने का मन बना लिया है।

ख़ब’रें हैं कि सुबह 11 बजे लखनऊ में राज्य’पाल से मुला’क़ात करने के लिए कांग्रे’स प्रतिनि’धि मं’डल जाने वाला है। राज्यपाल से मुला’क़ात करके कांग्रेस नेता उत्तर प्रदेश के हा’लात पर च’र्चा करेंगे। कल ही कांग्रेस की रै’ली में गयी प्रियंका गांधी को भी प्रो’टेस्ट में हुई हिं’सा के शि’कार लोगों से मिलने न जा’ने देने के लिए पु’लिस ने उनके साथ ग़ल’त बर्ता’व किया और उन्हें रो’कने के लिए ब’ल का प्र’योग करने की भी कोशि’श की गयी लेकिन वो फिर भी पहुँच ही गयीं।

प्रियंका यहाँ एक पॉंईं;ट से टू व्हीलर में बैठकर चली गयीं और उसके बाद पैद’ल भी चलीं तब जाकर वो मुला’क़ात कर पायीं। इस स्कूटी में बै’ठते समय प्रियंका गांधी ने हे’ल्मेट नहीं पहना था और स्कू’टी में नम्बर प्ले’ट ठीक न होने के कार’ण 1600 रुपए का चा’लान लगा दिया गया। वहीं उन्हें रो’कने के लिए महिला पुलिसक’र्मियों ने जिस तरह से को’शिश की इसमें उन्हें ग’ले की तरफ़ से पक’ड़ने की भी को’शिश की गयी जिस पर कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की ओर से ब’यान आए हैं। इस मी’टिंग में आ’ख़िर क्या परि’णाम निक’लकर आता है ये जा’नने के लिए इं’तज़ार करना होगा