कांग्रेस पार्टी मेरे लिए मां समान, जानती है बच्चों को क्या देना है : DK

0
64

बेंगलुरु: कर्नाटक का CM कौन बनेगा? इसको लेकर सस्पेंस बरकरार है. कांग्रेस CM के नाम का ऐलान कर सकती है. कर्नाटक के लिए कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षकों ने अपनी रिपोर्ट पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंप दी है. जो कि अंतिम निर्णय पर पहुंचने के लिए यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी से परामर्श करेंगे. ये जानकारी पार्टी सूत्रों की तरफ से ही गई है. उन्होंने कहा कि अगले 24 घंटों में कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी.

कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज की है. सस्पेंस पर प्रतिक्रिया देते हुए, कर्नाटक के AICC प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी 6.5 करोड़ कन्नडिगों के साथ खड़ी होगी. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, कांग्रेस पार्टी 6.5 करोड़ कन्नडिगों को किए गए वादे पर कायम रहेगी. पर्यवेक्षकों ने अपनी लिखित रिपोर्ट कांग्रेस अध्यक्ष को सौंप दी है. अब वह रिपोर्ट पर गौर करेंगे, राज्य के नेताओं और अन्य केंद्रीय नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगे.

कांग्रेस नेता एच के पाटिल ने कहा कि मेरे विचार से यह कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री का नाम कल शाम तक तय हो जाएगा. हमारी प्रक्रिया अभी जारी है. इस पद के दावेदार पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया सोमवार को दिल्ली पहुंच गए. अगले मुख्यमंत्री के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इंतजार करते हैं और देखते हैं…मुझे नहीं पता…कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार, जो मुख्यमंत्री पद के भी दावेदार हैं.