तीन महीने में गिर जाएगी कर्नाटक में कांग्रेस सरकार, पढ़ें पूरी खबर

0
194

कांग्रेस के RSS और बजरंग दल पर बैन लगाने की बात पर BJP ने आज जमकर हमला बोला है। मंत्री प्रियांक खरगे के बयान पर तीखी टिप्पणी करते हुए कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि अगर कांग्रेस ने ऐसा कुछ किया तो इसका अंजाम ठीक नहीं होगा।

बोम्मई ने कहा कि कांग्रेस ‘प्रतिशोध की राजनीति’ कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जब कभी आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की, उन्हें लोगों ने घर भेज दिया। पूर्व सीएम ने कहा, मैं कांग्रेस को फिर चुनौती देता हूं, वो ऐसा फिर करके देखें। BJP नेता अशोक ने कहा कि कांग्रेस का कभी संसद में बहुमत था और देश के 15-20 राज्यों में सरकारें थीं, लेकिन ऐसी बातों के कारण की कांग्रेस का बुरा हाल है। हिम्मत है तो RSS पर प्रतिबंध लगाओ, तुम्हारी सरकार तीन महीने भी नहीं चलेगी।
कर्नाटक में कैबिनेट मंत्री प्रियांक खरगे की टिप्पणी पर कर्नाटक के पूर्व मंत्री आर. अशोक ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस पर कटाक्ष किया। उन्होंने कांग्रेस पर तंज करते हुए कहा कि आपके पिता RSS पर प्रतिबंध लगाने में असमर्थ थे, दादी द्वारा नहीं किया गया। यहां तक कि आपके परदादा भी नहीं कर सके तो अब आप क्या कर सकते हैं?

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बेटे और कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ने गुरुवार को कहा था कि उनकी पार्टी कर्नाटक में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि हम राज्य में शांति के लिए हिंसा में लिप्त किसी भी संगठन पर प्रतिबंध लगाने में संकोच नहीं करेंगे, वो चाहे आरएसएस या बजरंग दल या कोई अन्य सांप्रदायिक संगठन हो। प्रियांक ने कहा कि हम कानूनी और संवैधानिक रूप से उन संगठनों से निपटेंगे जो राज्य में हिंसा बढ़काने का बीज बोना चाहेंगे। कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में भी बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कही थी।