मुंबई एयरपोर्ट पर कोकीन जब्‍त, चप्‍पल में छिपाकर रखे थे पैकेट

0
111

मुंबई : मुंबई एयरपोर्ट कस्टम्स विभाग ने 29 सितंबर को 490 ग्राम कोकीन जब्‍त की गई है। इसकी कीमत 4.9 करोड़ रुपये बतायी गयी है। कस्‍टम विभाग के अधिकारियों के अनुसार इन्‍हें चप्‍पल के अंदर छिपाकर ले जाया जा रहा था। सभी आरोपित को न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

28 अगस्‍त को मुंबई कस्‍टम विभाग ने अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर घाना से आए एक यात्री को हिरासत में लिया था। आरोपित भारत में कोकीन की तस्‍करी करने का प्रयास कर रहा था। आरोपित ने अपने पेट मं 87 कैप्‍सूल के जरिये मादक पदार्थ को छिपाया हुआ था।

सीमा शुल्क विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बरामद 1,300 ग्राम कोकीन की कीमत 13 करोड़ रुपए बतायी गई है। आरोपित संदिग्‍ध लगने पर उसे मुंबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर रोका गया और सरकारी अस्‍पताल ले जाया गया।

मुंबई कस्टम -3 के ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट से सामने आया कि यात्री घाना से मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचा और उसे संदेह के आधार पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने रोक दिया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास अधिकारियों को कुछ भी नहीं मिला, लेकिन जांच में पता चला कि उसके पेट में 87 कैप्सूल थे, जिसमें कोकीन छिपा हुआ था।

इसका पता लगाने के लिए आरोपित को सरकारी अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसने तीन दिन तक इन कैप्‍सूलों को उगला। कस्‍टम अधिकारियों ने यात्री को मादक पदार्थ रोधी कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया था। मामले की जांच की जा रही है।