कोका कोला कंपनी पर छाया संकट, रोनाल्डो के बाद अब इस फुटबॉलर ने भी टेबल से हटाई बोतल…

0
155

पुर्तगाल के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉलर्स में से एक हैं। वह हमेशा से ही अपने खेल की बदौलत चर्चा में रहते हैं। लेकिन आज कल वह किसी और बात को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल, हाल ही में उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान अपने टेबल पर रखी सॉफ्ट ड्रिंक कोका-कोला को हटा दिया था। जिसके बाद से ही वह चर्चा का विषय बने हुए हैं। बता दें कि रोनाल्डो के इस काम की वजह से कोका-कोला कंपनी को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोनाल्डो ने लोगों को कोका कोला की जगह पानी पीने की सलाह दी।

इस प्रेस कांफ्रेंस के बाद से ही एक झटके में कंपनी के शेयर 1.6 फीसदी तक गिर गए। जानकारी के मुताबिक इस दौरान एक ही दिन में कंपनी का 4 अरब डॉलर (करीब 29,300 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ है। रोनाल्डो के बाद एक और खिलाड़ी ने भी ऐसा ही किया है। बता दें कि स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच में दो गोल दागकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले फुटबॉलर मैन्युअल लोकातेली ने भी टेबल से कोका कोला की बोतल हटा दीं और लोगों से पानी पीने की अपील की।

बता दें कि ठीक इन दोनों खिलाड़ियों की तरह ही फ्रांस के मिडफील्डर पॉल पोग्बा ने भी एक काम किया। लेकिन उन्होंने जर्मनी के खिलाफ मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोका कोला की बोतल नहीं हटाई। इस दौरान उन्होंने टेबल पर रखी बीयर की बोतल हटा दी। इस दौरान उनको गुस्से में देखा गया। दरअसल, वह इस्लाम मजहब से वास्ता रखते हैं। जिसके कारण उनको शराब और बीयर से सख्त नफरत है। बताया जा रहा है कि रोनाल्डो की इस हरकत के बाद कोका कोला का भी एक बयान सामने आया था। जिसमें उन्होंने कहा कि “हर कोई अपने स्वाद और जरूरत के मुताबिक पेय पदार्थ चुनने का हकदार है।”