CM योगी ने दिया सरकारी कर्मचारियों को जबरदस्त तोहफा, 4 प्रतिशत तक बढ़ाया…

0
5

दीवाली के शुभ अवसर पर लोग एक दूसरे को तोहफे और मिठाइयां देते हैं। लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तो पूरे प्रदेश को ही तोहफा दे दिया। एक ऐसा तोहफा जिसके बारे में सुनने के बाद पूरा प्रदेश खुशी से झूम रहा है। आपको बता दें कि सोमवार 17 अक्टूबर के दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा एक ट्वीट किया गया। इस ट्वीट के जरिए योगी आदित्यनाथ ने एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने बताया है कि महंगाई भत्ते और महंगाई राहत की दर में एक जुलाई से वृद्धि की जा चुकी है।

सोमवार रात 10 बजे करीब अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा कि “उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों/पारिवारिक पेंशनरों के महंगाई भत्ते व महंगाई राहत की दर 34% को 01 जुलाई, 2022 से बढ़ाकर 38% कर दिया है। वहीं, वित्तीय वर्ष 2021-22 हेतु प्रत्येक कर्मचारी को ₹6,908 बोनस देने का निर्णय लिया गया है। आप सभी को हार्दिक बधाई!” इस घोषणा को मुख्यमंत्री की ओर से दिवाली के एक तोहफे के रूप में देखा जा रहा है।

बता दें कि केंद्र सरकार ने हाल ही में केंद्रीय कर्मियों के डीए में चार प्रतिशत की वृद्धि की थी। बताया जा रहा है कि बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता और महंगाई राहत का भुगतान इसी महीने यानी अक्तूबर के वेतन और पेंशन के साथ किया जाएगा। केंद्र सरकार ने सितंबर के महीने में सरकारी कर्मचारियों के डीए में इजाफा किया था। सरकार ने कर्मचारियों के डीए में चार फीसदी की बढ़ोतरी की थी। अब सरकारी कर्मचारियों का डीए 38 फीसदी हो गया है। डीए सरकारी कर्मचारियों की वित्तीय सैलरी का हिस्सा होता है।