CM पढ़ने लगे थे पुराना बजट, विपक्ष ने लगाया आरोप, जोरदार हंगामा

0
81

जयपुर:  राजस्थान विधानसभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बजट पेश कर रहे हैं. इस दौरान काफी हंगामे के बाद सदन को आधे घंटे के लिए स्थगित कर दिया गया. विपक्ष ने आरोप लगाया कि सीएम अशोक गहलोत पुराना बजट पढ़ने लगे थे.

विधानसभा में बजट पेश करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत थोड़ी देर के लिए रुक गए. ऐसा लगा कि एक पेज पढ़ने के दौरान छूट गया. इस पर विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौर ने कुछ टिप्पणियां की. जिस पर स्पीकर ने आपत्ति जताई.

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बजट विवाद पर कहा कि बजट बहुत महत्वपूर्ण दस्तावेज होता है और मैं जब मुख्यमंत्री थी तो दो-तीन बार बजट को पढ़ती थी. उन्होंने अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि जो मुख्यमंत्री इतने बड़े डॉक्यूमेंट में लापरवाही कर सकता है, आप समझ सकते हैं कि उसके राज में प्रदेश कितना सुरक्षित है?

हंगामे के कारण अध्यक्ष को सदन से बाहर जाना पड़ा और आधे घंटे के लिए कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी. वहीं विपक्ष सदन के वेल में ही बैठा है. उसका आरोप है कि बजट लीक हो गया है. सीएम पुराना बजट ही पढ़ रहे थे. ये राजस्थान के बजट इतिहास में एक बड़ी भूल है.

विपक्ष का आरोप है कि सीएम ने पुराना बजट पढ़ना शुरू कर दिया था. इस पर विपक्ष ने आपत्ति जताई. इसके बाद वित्त विभाग से जुड़े अधिकारी बजट की कॉपी लाने के लिए भागे. विपक्ष का कहना है कि मुख्यमंत्री के अलावा कोई और बजट नहीं ला सकता है. बजट तकनीकी रूप से लीक हुआ है.