CM के बिगड़े बोले : मियां बढ़ा रहे सब्जियों के दाम…

0
66

देशभर में सब्जियों के दामों लोगों की थाली का स्वाद को बिगाड़ ही रहे हैं। रसोई का बजट भी बिगाड़ दिया है। टमाटर के महंगे होने का शोर खूब मचा लेकिन, केवल टमाटर ही महंगा नहीं है। बल्कि, सभी सब्जियां लगभग तीन-चार गुना तक महंगी हो गई हैं। महंगाई को कम करने का भले ही किसी के पास कोई प्लान ना हो, लेकिन सब्जियों में कैसे हिन्दू-मुस्लिम का एंगल खोजा जाए, ये योजना जरूर है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के मंहगाई को लेकर विवादित बयान दिया है। उनके बयान के बाद राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है। दरअसल, असम में सब्जियों की महंगाई के लिए मुख्यमंत्री ने मुस्लिम समुदाय को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, ग्रामीण क्षेत्रों में सब्जियों की कीमत कम है लेकिन शहरों में आते-आते कीमतें बढ़ जाती हैं। सीएम सरमा ने दावा किया कि सभी विक्रेता दरें बढ़ा रहे हैं और इनमें अधिकतर मियां (मुस्लिम) लोग हैं।

असम सीएम हिमंत के इस बयान की समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निंदा की। उन्होंने कहा, भाजपा के एक मुख्यमंत्री का यूं सब्जियों की महंगाई के लिए एक समुदाय विशेष को जिम्मेदार ठहराना बेहद संकीर्ण सोच का निंदनीय प्रदर्शन है। भाजपाई अपनी सरकार की कमियों के लिए दूसरों में दोष तलाश लेते हैं।