विवादित पोस्ट से दो गुटों में झड़प, एक की मौत 3 घायल, धारा 144 लागू

0
87

महाराष्ट्र : अकोला में दो गुटों के बीच झड़प हो गई. इस दौरान जमकर पथराव और आगजनी भी की गई. नतीजतन पुलिस को 3 थाना क्षेत्र में धारा 144 लागू करनी पड़ी. इस झड़प में एक की मौत की खबर आ रही है. वहीं एक पुलिसकर्मी के साथ तीन घायल बता जा रहे हैं. हालांकि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. जबकि दूसरे जिलों से भारी पुलिस और एसआरपी की कंपनियां बुलाई गई है.

अकोला में कल शाम विशिष्ट समाज के धर्मगुरु के खिलाफ इंस्टाग्राम पर विवादित पोस्ट लिखने के चलते कई लोग इकट्ठा होकर पुलिस थाने में पहुंचे. जहां इस बारे में शिकायत दर्ज करवाई गई. बेकाबू होकर कई लोगों ने गाड़ियों में तोड़फोड़ और पथराव करने लगे, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई. जब आगजनी की गई तो दूसरे समाज के लोग भी आमने सामने आए और पथराव होने लगा.

पुराना शहर के गंगाधर चौक पोला चौक हरिहर पेठ इस इलाके में सम्मिश्र बस्ती है जहां दोनों समुदाय आमने-सामने आकर एक दूसरे पर पथराव करने लगे.  इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की कई. कई गाड़ियां आग के हवाले कर दी गई. हालांकि पुलिस ने तुरंत स्थिति पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े. पुलिस ने अकोला जिले की ग्रामीण इलाकों से पुलिस बुलाई गई. अब तक 15 लोगों पुलिस ने हिरासत में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है.