चुनाव के दूसरे चरण से पहले ही इन 4 जिलों में लागू हुई धारा 144, बंगाल के…

0
39

देश के 4 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश में चल रहे विधानसभा चुनाव को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं। बता दें कि 1 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में दूसरे फेज की वोटिंग होनी है। वोटिंग से पहले ही राज्य 4 जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है। इन चार जिलों में कुल 30 सीटों पर वोटिंग होनी है। कल नंदीग्राम में दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। जिसके चलते अब दूर चरण का चुनाव प्रचार रोक दिया गया है। इसके साथ ही तीसरे चरण का प्रचार शुरू कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक इन 30 सीटों में करीब एक दर्जन सीटें हाईप्रोफाइल हैं।

बता दें कि इस बार सबसे दिलचस्प और बड़ा संग्राम नंदीग्राम की सीट पर है, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कभी उनके सबसे भरोसेमंद रहे शुवेंदु अधिकारी आमने-सामने हैं। बंगाल में तीसरे चरण के प्रचार शुरू होने का बाद आज ममता बनर्जी राज्य में 3 रैलियां कर रही हैं। चुनाव के दौरान अब विपक्ष भी सतर्क हो गया है। हाल ही में ओवैसी ने ममता के गोत्र कार्ड पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि “मेरे जैसे लोगों का क्या होना चाहिए जो न शांडिल्य हैं और न ही जनेऊधारी। जो न तो किसी खास भगवान का भक्त है और न ही चालीसा या कोई और पाठ करता है। हर पार्टी जीतने के लिए हिंदू कार्ड खेलने में लगी है। अनैतिक, अपमानजनक और यह सफल नहीं होगा।”

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह असम के चिरांग में बीजेपी की रैली को संबोधित कर रहे हैं। इस रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि “कांग्रेस कभी भी हिंसा, आतंकवाद और आंदोलन समाप्त करना नहीं चाहती थी। हमने डबल इंजन सरकार के माध्यम से असम को विकास के रास्ते पर ले जाने का काम किया। पांच वर्ष पहले मैं इसी क्षेत्र में आया था, तब मैंने कहा था कि भाजपा और असम गण परिषद की सरकार बनाकर दीजिए, हम आतंकवाद मुक्त असम बनाकर देंगे।” उन्होंने कहा कि “पीएम मोदी ने असम के विकास के लिए ढेर सारे काम किए हैं। ब्रह्मपुत्र नदी पर 6 ब्रिज बनाए, तेल क्षेत्र के विकास के लिए 46 हजार करोड़ रुपये दिए हैं।”