पठान’ के ‘बेशरम रंग’ गाने में होंगे बदलाव, सेंसर बोर्ड के निर्देश

0
36

शाह रुख खान की फिल्म पठान को लेकर अब एक नया बदलाव आया है। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म पठान के निर्माता और फिल्म के निर्देशक को यह निर्देश दिया है कि शाह रुख खान की फिल्म व गाने में वे बदलाव लाएं। इस बात के निर्देश सीबीएससी के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने गुरुवार को दिए है।

सीबीएससी के अध्यक्ष ने यश राज फिल्म्स को फिल्म पठान के रिवाइज वर्जन को सबमिट करने के लिए कहा है।इसके साथ उन्होंने इसे बोर्ड की गाइडेंस के अनुसार रखने का भी निर्देश दिया है। उन्होंने बदलाव को लेकर निर्माताओं को कोई सुझाव नहीं दिया है। पठान का गाना बेशरम रंग रिलीज होने के बाद से विवादों में था। यह गाना 12 दिसंबर को रिलीज हुआ था। इसमें दीपिका पादुकोण के कपड़े को लेकर काफी विवाद हुआ था। इसके चलते हिंदुओं की भावनाएं आहत होने की भी बातें हुई थी। मध्य प्रदेश की सरकार ने फिल्म को मध्यप्रदेश में रिलीज नहीं होने देने की भी बात कह दी थी।

प्रसून जोशी ने पीटीआई को दिए एक इंटरव्यू में कहा, ‘पठान सीबीएफसी में एग्जामिनेशन कमीशन के सामने सर्टिफिकेशन के लिए आई थी, जिसकी अच्छे से जांच की गई और कमेटी ने निर्माताओं को फिल्म और गाने में कुछ बदलाव करने के सुझाव दिए हैं।’ प्रसून जोशी ने यह भी कहा, ‘सीबीएफसी का काम क्रिएटिविटी और लोगों की भावनाओं के बीच संतुलन बनाना है। भारत में कल्चर और विश्वास को बहुत ज्यादा वरीयता दी जाती है। इसके चलते हैं हमें सावधानीपूर्वक कंटेंट बनाना चाहिए। मैंने पहले भी कहा है कि निर्माताओं और दर्शकों के बीच जो रिश्ता है उसे बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी।’