एम्स में श्री हेमकुंट साहिब भंडारे को पांच वर्ष हुए

0
19

गुरूद्वारा श्री हेमकुंट साहिब
द्वारा एम्स में चलाये जा रहे भंडारे को पांच वर्ष हुए।

ऋषिकेश: 26 जनवरी।अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में गुरूद्वारा श्री हेमकुण्ट साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट की ओर से लगाए जा रहे निःशुल्क लंगर को पांच वर्ष पूर्ण हो चुके हैं। गुरूद्वारा ट्रस्ट द्वारा वर्श 2019 में 26 जनवरी के दिन ही ऋषिकेश एम्स से जरूरतमंदों की सुविधा के लिए लंगर सेवा का आरंभ किया गया था। इस अवसर पर एम्स की निदेशक डॉ0 मीनू सिंह जी एवं सहनिदेशक कर्नल अमित पराशर जी ने भी आज अरदास में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।

उन्होंने गुरूद्वारा ट्रस्ट की ओर से चलाई जा रही इस महान लंगर सेवा की सराहना करते हुए गुरूघर के सेवादारों का उत्साहवर्धन भी किया।

निःशुल्क लंगर सेवा के पांच वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर एवं प्रतिदिन की भांति गुरू महाराज की अरदास मुख्य ग्रंथी द्वारा दोपहर 12 बजे की गई। तद्पश्चात लंगर परिसर में उपस्थित सभी लोगों को भोजन परोसा गया। अरदास के समय गुरूद्वारा ट्रस्ट के अध्यक्ष, सरदार नरेन्द्रजीत सिंह बिन्द्रा जी भी मौजूद रहे। एम्स में ट्रस्ट द्वारा चलाई जा रही इस लंगर सेवा से सभी जरूरतमंदों को काफी सुविधा प्राप्त होती है। प्रतिदिन लगभग 3000 जरूरतमंद इस व्यवस्था के कारण भोजन ग्रहण करते हैं।

इस मौके पर पर उपस्थित सभी गणमान्य व्यक्तियों ने निःशुल्क लंगर सेवा की सुविधा प्रदान किए जाने के लिए गुरूद्वारा ट्रस्ट की बहुत प्रशंसा की व हृदय से धन्यवाद किया। इसके साथ ही लंगर परिसर में उपस्थित तमाम व्यक्तियों ने भी गुरू महाराज से अरदास करते हुए सभी के अच्छे स्वास्थ्य की प्रार्थना की एवं इस मनोकामना व आशा के साथ कि यह लंगर सेवा निरंतर ऐसी ही चलती रहे ताकि भविष्य में भी जरूरतमंद इस सुविधा का लाभ उठाते रहें। इसके अलावा इस महान सेवा कार्य में निःस्वार्थ होकर लोगों की सेवा करने हेतु गुरूद्वारा ट्रस्ट के कर्मचारियों व अन्य सभी महानुभावों के योगदान का सभी ने बहुत-बहुत आभार व्यक्त किया।