कैबिनेट विस्तार के बाद नीतीश सरकार में बढ़ी मंत्रियों की संख्या, बीजेपी से 9 और जेडीयू से…

0
85

बिहार में एनडीए (NDA) की सरकार बनने के बाद से ही सबकी नजर कैबिनेट विस्तार (Cabinet expansion) पर थी। सभी लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कि कब बिहार सरकार के मंत्रियों को चुना जाएगा। ऐसे में फिर एक बार मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का कहना था कि हमने (JDU) मंत्रियों के नाम चुन लिए हैं जैसे ही भाजपा अपनी लिस्ट दे देगी हम कैबिनेट विस्तार कर देंगे। जैसा कि नीतीश कुमार ने कहा था ठीक वैसा ही हुआ। मंगलवार को सुबह राज्यपाल भवन से नए मंत्रियों के नामों की घोषणा कर दी गई है।

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद प्रदेश में नई सरकार के गठन के 84 दिनों के बाद मंगलवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया। इस विस्तार में भाजपा के जिससे में 9 सीटें आई हैं। वहीं जेडीयू को 8 सीटें मिली। बता दें कि पटना स्थित राजभवन में एक कार्यक्रम आयोजित कर के राज्यपाल फागू चौहान ने इन सभी 17 मंत्रियों को गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी वहां मौजूद थे। बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन को जहां बिहार का नया उद्योग मंत्री बनाया गया है, वहीं संजय झा को जल संसाधन मंत्रालय मिला है।

शाहनवाज हुसैन के अलावा बीजेपी के कोटे से प्रमोद कुमार, आलोक रंजन , नितिन नवीन, नीरज सिंह, नारायण प्रसाद, सुभाष सिंह, सम्राट चौधरी और जनक राम को जगह दी गई है। वहीं जेडीयू की ओर से जारी की गई लिस्ट में इस बार श्रवण कुमार और संजय झा के साथ साथ लेशी सिंह, सुनील कुमार और बीएसपी से शामिल हुए जामा खान का भी नाम शामिल है।