“CAA के खि’लाफ बच्चों द्वारा कर्नाटक में मंचित नाटक, प्रिंसिपल सहित और लोग गिर’फ्तार..”

0
287

नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर छात्रों द्वारा नाटक का मंचन करने पर कर्नाटक के एक स्कूल के खि’लाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। कहा गया है कि इस नाटक के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गल’त छवि पेश की गई है।

कर्नाटक के बीदर में स्कूली बच्चों ने CAA के विरो’ध में एक नाटक पेश किया। जिस पर पुलिस ने शुक्रवार को स्‍कूल की प्रधानाचार्या व माता-पिता को गिर’फ्तार कर लिया। स्कूल के स्टाफ से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने इसके खि’लाफ देशद्रोह का माम’ला दर्ज कर लिया है।

आरो’प लगाया कि छात्रों के नाटक में बताया गया कि मुसलमानों को भारत छोड़ने के लिए मजबूर किया जाएगा, यदि सीएए को एनआरसी के साथ लागू किया जाता है। और पीएम मोदी के लिए अ’पशब्दों का प्रयोग किया गया है।

सामाजिक कार्यकर्ता नीलेश रक्ष्याल ने इस माम’ले को लेकर पुलिस के पास शिकायत  दर्ज कराई। रक्षयाल ने कहा कि प्रबं’धन ने मुस्लिमों के बीच ड’र पैदा करने की कोशिश की कि अगर सीएए और एनआरसी को लागू किया जाता है तो उन्हें देश छोड़ना होगा।

इस स्‍कूल के खि’लाफ पुलिस ने भारतीय दं’ड संहिता (indian Penal Code)  की धारा 504, 505(2), 124 A, 153 A और 34 के तहत माम’ला दर्ज कर जांच शुरू कर दी  है।