BJP संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने अपनाया सख्त रवैया, बोले “बच्‍चों की तरह बार-बार…”

0
85

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान मंगलवार को भाजपा की संसदीय दल की बैठक हुई। इस बैठक में सांसदों के साथ साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने इस दौरान सदन में सांसदों की गैरमौजूदगी पर नाराजगी जताई। उन्होंने इस बीच सांसदों से साफ बोला की बदलाव करें नहीं तो बदलाव खुद हो जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि “सदन में सभी सांसदों को रहना चाहिए। चाहे कोई बिल हो या ना हो। सांसद अपने में परिवर्तन लाएं नहीं तो परिवर्तन अपने आप हो जाएगा।”

उन्होंने कहा कि “कृपया संसद और बैठकों में नियमित रूप से उपस्थित रहे। बच्‍चों की तरह इस बारे में लगातार जोर देना मेरे लिए अच्‍छा नहीं है। अगर आप खुद को नहीं बदलते हैं तो आने वाले समय में बदलाव होंगे।” पीएम ने आगे कहा कि “13 को मैं काशी जा रहा हूं। पहली बार आप सबके मैं वहां आने को नहीं कहूंगा। क्योंकि अभी संसद चल रही है। इसलिए आप सभी को संसद में रहना चाहिए। आप सब अपने अपने क्षेत्र में यही से रहकर लोगों को काशी कार्यक्रम बेहतर ढंग से देखने की व्यवस्था करनी चाहिए।”

बता दें कि इन दिनों केंद्र सरकार को विपक्ष द्वारा घेरा जा रहा है। विपक्ष की ओर से नगालैंड फायरिंग और सांसदों के निलंबन सहित विभिन्‍न मुद्दों पर सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। गौरतलब हैं कि सोमवार 29 नवंबर को शीतकालीन सत्र शुरू हुआ था। सत्र के पहले ही दिन सदन में कृषि कानून वापसी बिल पेश किया गया था। जिसको लेकर सदन में विपक्ष ने हंगामा मचाया था। जिसके अगले दिन 12 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। निलंबन के बाद सांसदों ने आंदोलन शुरू कर दिया था।