भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, पूर्व मुख्यमंत्री को ही किया आउट…

0
6

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, जिसकी तैयारी शुरू हो चुकी है और बताया जा रहा है कि 12 नवंबर को राज्य सरकार चुनने के लिए वोटिंग होगी। जैसे जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है। ठीक वैसे ही लोगों की बेचैनी भी बढ़ रही है। बता दें कि इस बीच अब राजनीतिक दल भी अपने प्रताशियो का ऐलान कर रहे हैं। भाजपा ने भी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। अपनी इस पहली लिस्ट में भाजपा ने अपने 62 उम्मीदवारों का नाम सामने रखा है।

हैरानी वाली बात ये है कि पहली ही लिस्ट में भाजपा ने पांच महिला उम्मीदवार, अनुसूचित जाति से 11 उम्मीदवार और अनुसूचित जनजाति से 8 उम्मीदवार उतारे हैं। इसके अलावा आपको बता दें कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को भाजपा ने इस बार चुनाव में न उतारने के फैसला किया है। जिसके कारण उनको टिकट नहीं दिया है। ये खबर सुनने के बाद पार्टी के कुछ नेता हैरान हैं। मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी की सूची में कई मौजूदा विधायकों के टिकट भी काटे गए हैं।

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीटें हैं। जिन पर चुनाव होना है, भाजपा के साथ साथ कांग्रेस ने भी अपने कुछ उम्मीदवारों के नाम सामने रखे हैं। इस बीच कांग्रेस ने कुल 46 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। इनमें कांग्रेस ने केवल तीन महिला उम्मीदवारों को शिमिल किया गया है। बता दें कि चुनाव की वोटिंग 12 नवंबर को शुरू होगी और इसका रिजल्ट 8 दिसंबर तक जारी कर दिया जाएगा।