BJP नेता की गोली मारकर ह्त्या, यहां का है मामला

0
30

मुरादबाद: मुरादाबाद में BJP नेता अनुज चौधरी की गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्यारों ने वारदात तब अंजाम दी जब भाजपा नेता अनुज चौधरी पार्क में टहलने के लिए गए थे. इस वारदात का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की जांच की. साथ ही सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है. परिजनों की तहरीर के आधार पर 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. परिजनों ने असमोली के ब्लॉक प्रमुख के ऊपर हत्या का आरोप लगाया है. हत्या का कारण चुनावी रंजिश बताया जा रहा है

BJP किसान मोर्चा के नेता अनुज चौधरी इन दिनों पाकबड़ा के प्रतिभा अपार्टमेंट में रहते थे. वह संभल के नेकपुर के रहने वाले थे. वह गुरुवार को घर के पास पार्क में भाई के साथ टहल रहे थे. उसी वक्त बाइक से अचानक तीन हमलावर आए और गोली मारकर तुरंत फरार हो गए. बाइक सवार हमलावरों ने जैसे ही अनुज को गोली मारी वह जमीन पर गिर गए. इसके बाद बाइक से उतरकर दो हमलावर लगातार गोली चलाते रहे जबकि एक हमलावार बाइक लेकर भागने के लिए तैयार रहा. यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी.

घायल अनुज को तत्काल एक निजी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया. सबसे बड़ी बात यह अपार्टमेंट के पहले गेट से लेकर दूसरे गेट तक सिक्योरिटी गार्ड रहते है, उसके बावजूद हमलावर कैसे अंदर हुए और जब गोली मारकर हमलावर भाग रहे थे तो किसी ने उन्हें रोकने का प्रयास नही किया. ये सवाल उठ रहे हैं.परिजनों ने संभल जनपद के असमोली ब्लॉक प्रमुख के ऊपर हत्या का आरोप लगाया है.

परिजनों के अनुसार ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ने के बाद से ही अनुज चौधरी की वर्तमान ब्लॉक प्रमुख पति प्रभाकर से चुनावी रंजिश चल रही थी. मृतक अनुज 10 वोट से चुनाव हार गए थे. अनुज ने मौजूदा ब्लॉक प्रमुख संतोष देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी शुरू कर दी थी. घटना होने के बाद ब्लॉक प्रमुख पति, बेटे समेत 4 के खिलाफ तहरीर दी है. हत्यारोपियों को पकड़ने के लिए 5 टीमें गठित की गईं हैं.

SSP हेमराज मीणा ने बताया कि मझोला थाना क्षेत्र में पार्श्वनाथ हाउसिंग सोसायटी के अंदर गोली मारी गई है. अनुज चौधरी नाम के व्यक्ति को बाइक सवार हत्यारों ने गोली मार दी. जानकारी के अनुसार कुछ लोग आए और पीछे से उनको गोली मारी. गोली इनके सिर में और कंधे में गोली लगी थी. परिजनों के द्वारा इसमें तहरीर दी गई. इसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

जो आरोपी हैं उनकी गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी गई है. पहले से ही कई लोगों से इनका विवाद चल रहा था. परिजनों ने जिनके खिलाफ तहरीर दी है उसमें एक मोहित चौधरी हैं जो कि जेल में है उनके जो भाई अमित चौधरी उनका नाम नामजद किया गया है. दूसरा अनिकेत हैं जो वर्तमान ब्लाक प्रमुख का बेटा है. 2021 में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में इनका विवाद हुआ था. मृतक को तीन गोली लगी है. मौके से चार कारतूस मिले हैं. हत्याकांड की जांच की जा रही है.