भाजपा अटल का अपमान कर रही है : ममता बनर्जी

0
193

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद बीजेपी ने जिस तरह से उनकी अस्थिकलश – यात्रा को एक बड़े इवेंट में बदला है। उसे लेकर खूब आलोचना हो रही है। इस बार बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर अटल की अस्थियों को लेकर राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही ये भी कहा कि ये अटल का अपमान है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी ने कहा है कि ‘मैं अटल जी का बहुत सम्मान करती हूं। लेकिन बीजेपी अस्थियों के साथ क्या कर रही है? ऐसे हथकंडे अपनाकर वो कुछ और नहीं कर रहे हैं, बल्कि अटल जी का अपमान कर रहे हैं।’
उन्होंने कहा कि उन्हें उनकी मौत का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए’ अटल बिहारी वाजपेयी जब एम्स में गंभीर हालत में भर्ती थे तो ममता बनर्जी उन्हें देखने गईं थीं। उन्होंने कहा कि उनके लिए अटल जी पार्टी लाइन से ऊपर हैं।
भाजपा नेताओं पर आरोप लगाते हुए सभी विपक्षी दल एक सुर में कहते नजर आ रहे हैं कि अटल के निधन के बाद हंसी ठिठोली करते भाजपा नेताओं की तस्वीरें देखकर लग रहा है कि अटल के नाम पर लोगों की भावनाएं भुनाकर भाजपा चुनावी माहौल बना रही है।

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का निधन 16 अगस्त को दिल्ली के एम्स अस्पताल में हुआ था। लेकिन बीजेपी ने अपनी ही पार्टी के सबसे बड़े और सर्वमान्य नेता के निधन के बाद उन्हें राजनीति का मोहरा बना दिया है।