बिना यात्रियों के ही सिडनी से वापस आई एअर इंडिया फ्लाइट, ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने…

0
29

भारत में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ रहा है। देश में तेज़ी से कोरोना संक्रमित मरीजों में इजाफा हो रहा है। जिसको देखते हुए अब हर किसी ने एहतियाती बरतना शुरू कर दी है। बढ़ते मामलों के बीच खबर है कि सिडनी से उड़ान भरने वाले एअर इंडिया विमान (Air India Flight) के सभी यात्रियों को विमान ने सवार होने से रोक दिया गया है और विमान को ऐसे ही भारत वापस भेज दिया गया है। जब इस बात की पुष्टि हुई तो पता चला कि एअर इंडिया विमान (Air India Flight) के चालक दल का एक सदस्य कोरोना से संक्रमित पाया गया था। जिसकी वजह से लोगों की सेफ्टी के लिए ये कदम उठाया गया।

सूत्रों के मुताबिक शनिवार को दिल्ली में उड़ान के संचालन से पहले सबकी आरटी-पीसीआर जांच की गई थी। जिसमें सबकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई थी। जिसके बाद रविवार सुबह सिडनी पहुंचने पर सभी सदस्यों की आरटी-पीसीआर जांच कराई गई। इस जांच में चालक दल का एक सदस्य कोरोना से संक्रमित पाया गया। जिसके बाद मंगलवार को ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों ने यात्रियों को विमान में सवार होने से मना कर दिया।

गौरतलब हैं कि जो सदस्य कोरोना से संक्रमित पाया गया था उसको सिडनी में ही पृथकवास में रखा गया है। इसके साथ ऑस्ट्रेलिया ने 15 मई तक भारत से सभी विमानों की आवाजाही पर रोक लगा दी। बता दें कि देश में रोजाना कोरोना से संक्रमित 3 लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। जिसके चलते अब देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17.6 मिलियन को भी पार कर चुकी है। इसके साथ ही भारत दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश भी बन गया है।