बिहार के बाद अब केरल का हुआ बु’रा हाल, तेज़ बारिश के कारण हुई इतनी मौ’तें

0
273

जैसे के सभी जानते है दुनिया भर में कोरो’ना संक’ट छाया हुआ है और रोज़ाना दुनिया भर में हजारों लोगों की मौ’तें हो रही है। वहीं इस वाय’रस से प्रभा’वित भारत देश में भी इस वाय’रस ने अपना कह’र बुरी तरह बरसाया और हजारों लोगों की जा’न ले ली। साथ ही अब मॉनसून में होने वाली बारिश ने भी लोगों की जा’न लेना शुरू करदी। हाल ही में खबर थी थी बिहार में तेज बारिश की वजह से बा’ढ़ आई थी। जिसके चलते वहां के लोग काफी परे’शान थे। अब खबर है कि केरल में भी तेज़ बारिश और बाढ़ के कारण 5 लोगों की मौ’त हो गई।

खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि केरल में तेज़ वर्षा और इसके कारण आने वाली बा’ढ़ की वजह से इडुक्की जिले में 5 लोगों की मौ’त हो गई। बता दें कि तेज़ बारिश की वजह से जिले के राजमला इलाके में भूस्ख’लन हुए जिसके चलते यह हाद’सा पेश आया। वहीं इससे पहले आधिकारियों से जानकारी मिली थी कि घ’टनास्थल तक पहुंचना बहुत मु’श्किल है। व’न अधिकारी और अन्य आपातकालीन सेवा के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए हैं। आधिकारियों को मिली जानकारी के मुताबिक इस इलाके में लगभग 70-80 लोग रहते हैं और खबर है कि अब तक 5 लोगों की मौ’त हो चुकी है।

वहीं राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि घ’टनास्थल पर मेडिकल टीम और उनके साथ 15 एंबुलेंस को रवाना किया गया है। सरकारी आधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को तेज़ बारिश के दौरान इडुक्की जिले में एक अस्थायी पुल गिर गया था और जिले में मौजूद मुथिरापुझा नदी में तेज़ वर्षा के दौरान जल स्तर बढ़ गया। जिसके चलते बा’ढ़ आ गई और बा’ढ़ का पानी पर्यटन के लोकप्रिय स्थल मुन्नार जैसे निचले इलाकों में भी देखा गया है। वहीं बताया ये भी जा रहा है कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने हा’दसे से एक दिन पहले वायनाड और कोझीकोड जिलों के लिए रेड अ’लर्ट जारी किया था। आईएमडी ने बुधवार को ट्वीट किया था, “केरल और माहे (पुडुडचेरी का जिला) में 5-9 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है।”