INDIA की बैठक में बड़ा फैसला, इन 13 नेताओं को कोआर्डिनेशन कमेटी में मिली जगह

0
25

मुंबई में INDIA की बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है। गठबंधन ने 13 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। इस कमेटी में 13 सदस्य शामिल किए गए हैं। बैठक को लेकर यह भी जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि विपक्ष सितंबर के तीसरे हफ्ते में रैली कर सकता है। सीटों का बंटवारा भी जल्द होगा।

PTI के अनुसार कोआर्डिनेशन कमेटी में जिन सदस्यों को शामिल किया गया है, उनमें केसी वेणुगोपाल, संजय राउत, एमके स्टालिन, ललन सिंह, महबूबा मुफ्ती, राघव चड्ढा, डी राजा, शरद पवार, हेमंत सोरेन, अभिषेक बनर्जी, उमर अब्दुल्ला और तेजस्वी यादव शामिल हैं।

देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA (Indian National Development Inclusive Alliance) की मुंबई में बैठक हुई। इस  दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला।

खरगे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि 140 करोड़ भारतीयों ने परिवर्तन लाने का फैसला किया है। इस निरंकुश सरकार के जाने की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। बैठक में खरगे ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ‘प्रतिशोध की राजनीति’ कर रही है।

इसके कारण हमें आने वाले महीनों में केंद्रीय एजेंसियों के छापे और गिरफ्तारी के लिए तैयार रहना चाहिए। भाजपा, आरएसएस ने नौ वर्षों में जो सांप्रदायिक जहर फैलाया है, वह अब ट्रेन यात्रियों और स्कूली बच्चों के खिलाफ घृणा के कारण हो रहे अपराधों में देखा जा रहा है। भाजपा एजेंसियों पर पूर्ण नियंत्रण करना चाहती है।