भोपाल के कमला नेहरु बाल अस्पताल में लगी आग, हादसे में 4 बच्चों की मौत, शिवराज सिंह ने किया…

0
83

मध्य प्रदेश के भोपाल से एक बड़ी खबर सामने आई है। भोपाल के कमला नेहरु बाल अस्पताल की विशेष नवजात शिशु यूनिट (SNCU) में आग लगने से 4 बच्चों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक सोमवार रात करीब 9 बजे ये हादसा पेश आया। सबसे पहले अस्पताल की तीसरी मंजिल के एक वार्ड में आग लगने की जानकारी मिली, जिसमें आईसीयू है। उसके बाद हादसे को काबू करने के लिए दमकल की आठ से दस गाड़ियां अस्पताल पहुंची। हादसे का जिक्र करते हुए प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी थी।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बचाव अभियान तेजी से चलाने का एलान किया और साथ ही पीड़ितों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा भी की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “प्रशासन की टीम और बचाव कर्मी मौके पर हैं। घटना पर मेरी निरंतर नजर है। संबंधित अधिकारी निरंतर मेरे संपर्क में हैं। आपदा प्रबंधन के सारे उपाय किए जा रहे हैं। अस्पताल प्रबंधन को बच्चों की समुचित देखभाल के निर्देश दिए गए हैं वार्ड में बचाव कार्य तेजी से जारी है।”

एक अन्य ट्वीट में शिवराज सिंह चौहान ने लिखा कि “घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। जांच अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान द्वारा की जाएगी।” वहीं, हादसे को देखते हुए एक अधिकारी ने बताया कि “एसएनसीयू वार्ड में लगी आग में चार बच्चों की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही हम अन्य लोगों के साथ मौके पर पहुंचे वार्ड के अंदर अंधेरा था। हमने बच्चों को बगल के वार्ड में भेज दिया।” शिवराज सिंह चौहान के अलावा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया और मामले की अच्छी तरह से छानबीन की अपील की।