इस दिन रिलीज होगी ‘भीड़’, दिखेगा लॉकडाउन का दर्द

0
125

T.S. Lama

कोरोना वायरस जब इंडिया में बढ़ा तो उस दौरान लोगों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा। ये महामारी साल 2020 में इतनी ज्यादा बढ़ गई कि सरकार को मजबूरन पूरे देश में लॉकडाउन लगाना पड़ा। लोग लगभग डेढ़ साल तक अपने घरों में थे।

अब लॉकडाउन के उस बुरे दौर को बड़े पर्दे पर दर्शाने की जिम्मेदारी डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने अपने कंधों पर ली है। हाल ही में उनकी आगामी फिल्म ‘भीड़’ का ट्रेलर रिलीज किया गया। इस दमदार ट्रेलर को ब्लैक एंड व्हाइट प्रिंट में मेकर्स ने ऑडियंस के सामने रखा। इस 2 मिनट 39 सेकंड के इस ट्रेलर को देखने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर स्टारर ये ट्रेलर महामारी में हुए लॉकडाउन के समय की एक डरावनी तस्वीर सामने लाकर बुरी यादों को ताजा कर देता है। इस ट्रेलर की शुरुआत होती है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा के साथ, जहां वह देश में बढ़ती हुई महामारी को देखते हुए लॉकडाउन का ऐलान करते हैं। इसके बाद एक के बाद लॉकडाउन के दौरान लोगों के रोते-बिलखते हुए दृश्य इस ट्रेलर में दिखाए गए हैं।

इस ट्रेलर में साफ तौर पर ये दिखाया गया है कि कैसे लॉकडाउन में लोगों को दो वक्त की रोटी मिलना मुश्किल हो गया था। इतना ही नहीं, इस ट्रेलर में अनुभव सिन्हा ने लोगों के मन में चल रहे उस एहसास को भी बखूबी दिखाया, जहां लोगों को ये लग रहा था कि हमारे देश का बंटवारा हो रहा है।

‘भीड़’ के इस छोटे से ट्रेलर से अपनी निगाहें हटाना नामुमकिन है। इस ट्रेलर को देखने के बाद आपको यही लगेगा कि शायद लॉकडाउन की कहानी को बयां करने के लिए किसी भी लेखक की जरूरत नहीं थी। वह लोगों की जिंदगी का एक ऐसा समय था, जिसे शायद दुनियाभर में कोई नहीं भुला सकता।

आपको बता दें कि अनुभव सिन्हा बॉलीवुड के वो निर्देशक हैं, जिन्होंने ‘गुलाब गैंग’ और ‘मुल्क जैसी कई शानदार फिल्में दी हैं, जिन्होंने लोगों को अंदर से पूरी तरह झकझोर कर रख दिया।

अनुभव सिन्हा ‘भीड़’ में कई ऐसे प्रतिभशाली एक्टर्स को साथ लेकर आए हैं, जिनके अभिनय की तारीफ करते हुए ऑडियंस नहीं थकती है। ‘भीड़’ में राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर के अलावा दीया मिर्जा, पंकज कपूर, आशुतोष राणा, कृतिका कामरा नजर आ रहे हैं। ये फिल्म 24 मार्च 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।