“भारतीय छात्रों को लेकर दिल्ली पहुंचा एयर इंडिया का विमा’न..”

0
190

शुक्रवार देर रात चीन के वुहा’न से भरी एयर इंडिया के विमा’न ने उड़ान। चीन में फंसे 324 भारतीय लोगों को लेकर शनिवार की सुबह सात बजे के बाद दिल्ली पहुंचा विमा’न। इस विमान में दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के 5 डॉक्टरों की टीम भी मौजूद थी।

खबरों के अनुसा’र बताया जा रहा है कि चीन के हुबेई में जहां कोरोना वायरस ज़्यादा फैल रहा है वहां भारत के 700 छात्र मौजूद हैं, जिनमें से ज़्यादा तर मेडिकल छात्र और रिसर्च स्कॉलर हैं।

विमा’न में सवार छात्रों के लिए सारी मेडिकल सेवाओं का प्रबं’ध किया गया है। डॉक्टरों के साथ साथ पैरामेडिकल स्टाफ भी विमा’न में मौजूद है। इसके अलावा इंजीनियर्स और सु’रक्षा अधिकारियों की एक टीम भी इस फ्लाइट में मौजूद है।

चीन से लौटे छात्रों की जांच हवाई अड्डे पर की जाएगी और उन्हें सप्ताह दो सप्ताह मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा, जहां डॉक्टरों की एक टीम किसी संक्र’मण को लेकर नज़र रखेगी।

चीन में घा’तक कोरोना वायरस की वजह से म’रने वालों की संख्या बढ़कर 259 हो गई है। इसके संक्र’मण के कुल 11,791 माम’लों की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना वायरस के खत’रे को देखते हुए कई दूसरे देश अपने नाग’रिकों को हुबेई प्रां’त से बाहर निका’लने के लिए विमा’न भेज रहे हैं।