भारत और पाकिस्तान के मुकाबले को लेकर कुछ जरूरी बातें, इस खिलाड़ी पर रहेंगी लोगों की नजरें…

0
94

आज एक बार फिर एशिया का सबसे बड़ा क्रिकेट मैच होने वाला है। सबसे बड़े मुकाबले से तो आप समझ ही गए होंगे कि ये मैच किन दो टीमों के बीच होने वाला है। जी हां ये मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच है। ये मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है। क्योंकि पिछली बार भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा था और इस बार भारत टीम पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देना चाहेगी। हालांकि ये तो मैदान में ही पता चलेगा की कौन किस पर कितना भारी पड़ता है। बात करें पिछले मुकाबले की तो पिछले मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकटों से हराया था।

जिसके बाद से टीम भारत इसका बदला लेने के लिए काफी बेसब्र है। आज के मुकाबले में कुछ चीजें ऐसी होने वाली हैं, जिसका इंतजार लोग काफी बेसब्री के साथ कर रहे हैं। आज लोगों की नजरें भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर रहने वाली हैं। क्योंकि पिछले कुछ समय से विराट का बल्ला खामोश है और हमेशा से ही विराट का पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा रहा है। ऐसे में देखना होगा कि विराट इस बार क्या चमत्कार करने वाले हैं।

विराट की तरह इस बार लोगों की नजरें रोहित शर्मा पर भी होंगी। क्योंकि ये पाकिस्तान के खिलाफ बतौर कप्तान रोहित का पहला मैच है, हालांकि वे ओडीआई ने पहले कप्तानी कर चुके हैं। लेकिन टी-20 में ये बतौर कप्तान उनका पहला मुकाबला होगा। बात करें टीम इंडिया की मुश्किलों की तो पिछली बार की तरह इस बार भी भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान होने वाले हैं।

दोनों की पार्टनरशिप की बदौलत ही पाकिस्तान पिछला मुकाबला जीता था और इस बार भी पाकिस्तान को इन दो खिलाड़ियों से अच्छी पार्टनरशिप की उम्मीद है। वहीं, भारतीय गेंदबाजों को उनकी पार्टनरशिप को तोड़ने का काम दिया जाएगा। कौन अपने काम में सफल होता है ये तो शाम में ही पता चलेगा। वहीं, आपको बता दें कि भारत के दो महत्वपूर्ण गेंदबाज आज मैदान में नहीं उतरेंगे। सीरियस इंजरी के कारण बुमराह और हर्षेल पटेल इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। दूसरी ओर पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी भी आज इंजरी के कारण मैदान पर नहीं उतरेंगे।