भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव की बिगड़ी हालत, हार्टअटैक के कारण अस्पताल में हुए भर्ती

0
231

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और एक बेहतरीन ऑलराउंडर कपिल देव की अचानक तबियत बिगड़ने की खबर आ रही। तबियत बिगड़ने के कारण उनको अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व कप्तान कपिल को दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ा है। जिसके चलते उनको दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक हार्ट में ब्लॉकेज के कारण उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है और फिलाहल वो खतरे से बाहर हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 61 साल के कपिल देव ने अपने क्रिकेट कैरियर में भारत को कई मैचों में जीत दिलवाई है। बतौर कप्तान कपिल देव ने 37 साल पहले यानी साल 1987 में भारत को पहला वर्ल्डकप जितवाया। इस वर्ल्डकप में कपिल देव की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज जैसी मजबूत टीम को बुरी तरह हराया और वर्ल्डकप जीतने में सफल रही। बता दें कि इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी कर के भारत के खिलाड़ियों ने केवल 183 रन बनाए। वहीं वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज भारत के बॉलर्स के सामने टिक ना सके और कुल 140 पर ढेर हो गए।

हाल ही में लॉक डाउन आने के बाद कपिल देव को एक अलग अंदाज़ में देखा गया। उन्होंने अपने सिर के सारे बाल कटवा लिए लेकिन उन्होंने दाढ़ी नहीं हटाई थी। उनका ऐसा लुक आज से पहले कभी नहीं देखा गया। कपिल देव की सेहत को लेकर सोशल मीडिया पर काफी हलचल मची हुई है और सभी लोग उनकी अच्छी सेहत के लिए कामना कर रहे हैं। बता दें कि पूर्व कप्तान कपिल देव क्रिकेट इतिहास के बेस्ट ऑलराउंडर्स में से एक हैं।