भारत जोड़ो यात्रा ब्रेक के बाद फिर शुरू, UP के गाजियाबाद में दस्तक, ये है प्लान

0
29

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा आज यूपी में दस्तक देगी. यात्रा का आगाज गाजियाबाद से होगा. करीब एक हफ्ते के ब्रेक के बाद यह यात्रा आज से फिर शुरू हो रही है. यात्रा दिल्ली से रवाना होकर लोनी बॉर्डर होते हुए गाजियाबाद में दाखिल होगी. इस यात्रा में लोगों की भारी भीड़ उमड़ने की संभावना को देखते हुए दिल्ली पुलिस और गाजियाबाद पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है. कई रास्तों पर डायवर्जन प्लान लागू किया गया है. ऐसे में अगर आज आप घर से बाहर निकल रहे हैं तो इस प्लान को देखकर निकलें.

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार सुबह करीब 10 बजे लालकिले से पास मौजूद हनुमान मंदिर (मरघट वाले बाबा) से रवाना होगी और लोहे के पुल, शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन, फर्नीचर मार्केट, धरमपुरा और अंसारी रोड होते हुए दोपहर करीब 12 बजे लोनी बॉर्डर पहुंचेगी. यहां यूपी कांग्रेस को यात्रा का झंडा सौंपा जाएगा. अगले दिन 4 जनवरी को बागपत से शामली के निकलेगी. इसके बाद 5 जनवरी की सुबह 6 बजे से शामली से यात्रा निकलकर शाम 6:30 बजे हरियाणा के पानीपत पहुंचेगी.

  • बागपत की तरफ से दिल्ली और गाजियाबाद की तरफ आने वाले सभी प्रकार के भारी वाहन लोनी की तरफ से नहीं जाकर ईस्टर्न पेरिफेरल होकर निकलेंगे.
  • पुस्ता, दिल्ली की तरफ से आने वाले छोटे वाहन विजय विहार पुलिस चौकी से सभापुर सोनिया विहार होकर बागपत जा सकेंगे.
  • बागपत से गाजियाबाद आने वाले छोटे वाहन चिरौड़ी बंथला के रास्ते टीलामोड़ होकर निकलेंगे.
  • बागपत से दिल्ली की तरफ जाने वाले छोटे वाहनों को नौरसपुर गांव तिराहा, मंडोला, ट्रॉनिका सिटी पुलिस चौकी से सिग्नेचर सिटी के रास्ते सोनिया विहार से भेजा जाएगा.
  • गाजियाबाद से बागपत जाने वाले छोटे वाहन बंथला चिरौड़ी के रास्ते होकर आगे जाएंगे.
  • गाजियाबाद की तरफ से लोनी होकर बागपत जाने वाले भारी वाहन डायवर्जन के दौरान राजनगर एक्सटेंशन से दुहाई और फिर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे होकर निकलेंगे.
  • बंथला से लोनी तिराहे की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन आने नहीं दिया जाएगा.
  • गोलचक्कर दिल्ली से लोनी आने वाले वाहनों की एंट्री बंद रहेगी. यह वाहन गोलचक्कर से तुलसी निकेतन, भोपुरा तिराहे होकर जाएंगे.

ट्रैफिक से संबंधित दिक्कत हो तो इस नंबर पर करें कॉल

आज इस यात्रा के दौरान गाजियाबाद में जाम न लगे इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने खास तैयारी की है. गाजियाबाद के एडीसीपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि मंगलवार सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक कुछ रूट्स पर डायवर्जन रहेगा. जरूरत के हिसाब से टाइमिंग घटा और बढ़ा भी सकते हैं. पुलिस पूरी तरह मुस्तैद रहेगी. अगर किसी को ट्रैफिक से संबंधित कोई दिक्कत होती है तो वे हेल्पलाइन नंबर 9643322904 पर कॉल कर सकते हैं.