बेरोज़गारी दूर करने के लिए दिल्ली सरकार का बड़ा क़दम, शुरू होगी…

0
126
Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि देश में बेरोज़गारी एक बहुत बड़ी समस्या है। हमारे देश के युवा इसकी वजह से परेशान रहते हैं इसलिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार की कैबिनेट ने फ़ैसला किया है कि दिल्ली में स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी खोली जाएगी। जिसकी शुरुआत 50 हज़ार विद्यार्थियों के साथ की जाएगी। इसमें 6 महीने 1 साल और 2 साल तक के अलग-अलग कोर्सेज़ चलाए जाएंगे।

इस यूनिवर्सिटी का विदेशों के साथ कोलैबोरेशन किया जाएगा। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि यूनिवर्सिटी के कोर्सेज़ को री-डिज़ाइन करने की भी योजना बनाई गई है। साथ ही साथ इसमें दिल्ली आईटीआई का भी विलय कर दिया जाएगा। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस यूनिवर्सिटी के बारे में पूरी जानकारी दी। केजरीवाल ने कहा है कि इस यूनिवर्सिटी का मुख्य उद्देश्य ही यही होगा कि यहां से निकलने के बाद ज़्यादा से ज़्यादा बच्चों को नौकरी मिल सके। केजरीवाल का कहना है कि इस यूनिवर्सिटी से कोर्स करने के बाद यूनिवर्सिटी बच्चों को नौकरी दिलाने की एक तरह से गारंटी लेगी।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया के अपने फेसबुक पेज पर लाइव प्रेस कॉन्फ्रेंस संचालित की थी। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा- दिल्ली सरकार की नई यूनिवर्सिटी हर युवा को देगी नौकरी की गारंटी… मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली के युवाओं के लिए रोज़गार सुनिश्चित करने के लिए हम देश की पहली ऐसी यूनिवर्सिटी बनाने जा रहे हैं, जो हर युवा को नौकरी के लिए पूरी तरह से तैयार करेगी।