बंगाल के राज्‍यपाल धनखड़ को ट्विटर पर ब्लॉक कर बोलीं ममता बनर्जी, “उनके ट्वीट से व्यथित हूं..”

0
126

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankhar) और सीएम ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) के बीच तनातनी अब भी जारी है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ लगातार ट्विटर पर ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साध रहे हैं, जिससे ममता बनर्जी तंग आ चुकी हैं। ऐसे में उन्होंने बताया है कि उन्होंने ट्विटर पर राज्यपाल जगदीप धनखड़ को ब्लॉक कर दिया है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत के दौरान ममता बनर्जी ने खुद इस बात का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि “मैं इसके लिए, पहले से ही माफी मांगती हूं। वह (जगदीप धनखड़) लगभग हर दिन कुछ न कुछ ट्वीट करे मुझे या मेरे अधिकारियों के खिलाफ कमेंट करते हैं। वे असंवैधानिक और अनैतिक बातें कहते हैं। वे निर्देश और सलाह देते हैं, चुनी हुई सरकार मानो बंधुआ मजदूर बनकर रह गई है, इसलिए मैंने उन्‍हें अपने ट्विटर अकाउंट से ब्‍लॉक कर दिया है मैं हर दिन व्‍यथित (irritate)हो रही हूं।” बता दें कि इससे एक दिन पहले भी राज्‍यपाल धनखड़ एक ट्वीट कर ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा था।

बता दें कि गणतंत्र दिवस (Republic day) के आयोजन पर राज्यपाल धनखड़ और मुख्यमंत्री का आमना-सामना हुआ। जिसके बाद ये सिलसिला बरकरार है। गौरतलब हैं कि राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को सरकार से जरूरी सूचनाएं मांगते हुए इस संबंध में उनकी संवैधानिक जिम्मेदारियों की याद दिलाई। इसको लेकर धनखड़ ने ट्वीट भी किया था। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उनसे कोई जानकारी छिपाई नहीं जा सकती। अगर ऐसा होता है तो यह संविधान का उल्लंघन होगा जिसकी अनदेखी नहीं की जा सकती है।