बढ़ती मंहगाई से परेशान आम आदमी, पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG-PNG पर भी बढ़े पैसे…

0
48

कोरोना महामारी के दौरान आम आदमी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाने के बाद तो आम आदमी की परेशानियां और भी ज्यादा बढ़ गई थी। इस बीच उम्मीद थी कि लॉकडाउन खुलने के बाद सब कुछ पहले की तरह हो जाएगा। लेकिन अब तो लोगों की परेशानियां में और इजाफा हो गया है। बता दें कि लगातार बढ़ती मंहगाई से हर कोई तंग आ गया। खाने पीने की चीजों से लेकर हर चीज पर दाम बढ़ते जा रहे हैं। बता दें कि हाल ही में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल आया था। इसके बाद इस महीने की शुरुआत में घरेलू गैस सिलिंडर के दामों में बड़ी बढ़ोतरी हुई थी।

अब एक और मुसीबत आम आदमी के सामने आ गई है। बता दें कि अब CNG (compressed natural gas) और PNG (piped natural gas) की कीमतें भी बढ़ा दी गई हैं। खबर के मुताबिक दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। बता दें कि इस दौरान बता दें कि गुरुवार को दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में सीएनजी की कीमत 90 पैसे प्रति किलो और पीएनजी की कीमत में 1.25 रुपये की बढ़ोतरी हुई है।

नई कीमतों की बात करें तो अब दिल्ली में सीएनजी बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में सीएनजी की रिटेल कीमत 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 44.30 प्रति किलोग्राम हो गई है। वहीं, पीएनजी भी अब 29.66 रुपये स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर हो गया है। वहीं, अगर बात की जाए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद की तो यहां सीएनजी 49.98 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। साथ ही पीएनजी भी बढ़कर 29.61 रुपये प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर हो गई।