बढ़ती मंहगाई को लेकर संसद भवन में विपक्ष का जोरदार हंगामा, पेट्रोल-डीजल और LPG में..

0
92

कोरोना के बाद अब आम आदमी को महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। देश में हुए इलेक्शन के बाद लगातार चीजों के दाम बड़ रहे हैं। जिसको देखते हुए मंगलवार को राज्यसभा में विपक्ष ने केंद्र सरकार पर जबरदस्त हमला किया। इस दौरान सिर्फ राज्यसभा ही नहीं बल्कि लोकसभा में भी महंगाई के मुद्दे को उठाया गया। दोनों सदनों में पेट्रोल-डीजल के दामों से लेकर एलपीजी के दामों को लेकर विपक्ष खूब हंगामा किया। विपक्ष के हंगामे के कारण राज्यसभा दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

कांग्रेस द्वारा महंगाई के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए सरकार पर दवाब बनाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार आज सुबह 10:15 बजे एलपीजी और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस सांसदों ने प्रदर्शन किया था। बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार इजाफा हो रहा है। विपक्ष का कहना है कि इलेक्शन की वजह से पेट्रोल और डीजल के दामों को बढ़ने से रोका गया था और इलेक्शन खत्म होते ही इनके दाम बड़ा दिए गए हैं।

गोरतलब हैं कि सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने एलपीजी के दाम में बढ़ोतरी करते हुए इसे 50 रुपये महंगा कर दिया है। वहीं, पेट्रोल और डीजल पर भी 80 पैसे प्रति लीटर महंगा कर दिया गया है। बता दें कि इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने राज्यसभा में नियम 267 के तहत निलंबन का नोटिस दिया। जानकारी के अनुसार महंगाई को लेकर विपक्षी दलों के हंगामे के कारण आज भी राज्यसभा को दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।