बढ़ती मंहगाई के बीच ऑटो-कैब ने भी बढ़ाया किराया, एक ही बार में किया इतना महंगा…

0
77

देश की जनता पर पिछले कई दिनों से लगातार महंगाई की मार पड़ रही है। धीरे धीरे सभी चीजों पर दाम बढ़ते जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा अंतर पेट्रोल, डीजल और सीएनजी की कीमतों में देखा गया। ईंधन की बढ़ती कीमतों को देख अब ओला और उबर (Ola and Uber) ने भी किराया महंगा करने का फैसला लिया है। बढ़ती मंहगाई के बीच ओला और उबर राजधानी दिल्ली की जनता पर बड़ा हमला किया है। जानकारी के अनुसार ओला और उबर ने एक ही दम से कीमतों में 12 प्रतिशत का उछाल पैदा किया है।

इस बात की जानकारी उबर द्वारा सोमवार को दी गई है। उबर द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया है कि “ईंधन तेल की बढ़ती कीमतें चिंता पैदा कर रही हैं और कंपनी इसे देखते हुए आगे और जरूरी कदम उठाएगी। हमने ड्राइवरों से फीडबैक लिया है और हम समझते हैं कि मौजूदा वक्त में तेल की बढ़ती कीमतें चिंता पैदा कर रही हैं। ड्राइवरों को ऐसे वक्त में राहत पहुंचाने के लिए, उबर ने दिल्ली-एनसीआर में 12 फीसदी तक किराया बढ़ा दिया है। आने वाले हफ्तों में हम तेल की कीमतों पर नजर रखेंगे और जरूरत के हिसाब से फैसला करेंगे।”

बता दें कि दिल्ली एक ऐसा राज्य है जहां लोकल ट्रैवलिंग के लिए ओला और उबर का काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। जिसको देखते हुए कंपनी ने ये फैसला लिया है। वहीं, अगर बात करें पेट्रोल और डीजल के दामों की तो इन दिनों दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। जबकि डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है। वहीं, दिल्ली में सीएनजी की कीमत अभी 69.11 रुपये प्रति किलो चल रही है।