आजम खान की रिहाई पर अखिलेश यादव का ट्वीट, “झूठ के लम्हे होते हैं, सदियां नहीं…”

0
55

साल 2020 से जेल में बंद सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान को जमानत मिल गई है। वह आज सीतापुर जेल से रिहा हो गए हैं, उनके जेल से बाहर आने से जहां सपा में खुशी का माहौल बना हुआ है वहीं, विपक्ष का चेहरा उतर गया है। बता दें कि इस मौके पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी उनके जेल से बाहर आने पर खुशी जताई है और उनके लिए एक ट्वीट भी किया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान पिछले 27 महीनों से जेल में बंद थे और जेल में बंद रहने के बाद भी उन्होंने विधानसभा चुनाव लड़ा।

सिर्फ चुनाव लड़ा ही नहीं बल्कि उन्होंने बहुमत के साथ रामपुर सीट पर जीत भी दर्ज की, जीत हासिल करने के बाद उन्होंने लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया। आजम खान के खिलाफ यूपी पुलिस ने कुल मिलाकर 88 मामले दर्ज किए थे। जिसमें से सभी मामलों में उनको जमानत मिल गई थी, लेकिन एक मामले में जमानत न मिलने के कारण उनको जेल में ही रहना पड़ा, लेकिन अब आखिकार कोर्ट ने उन्हें सभी मामलों में जमानत देते हुए जेल से रिहा कर दिया है।

जेल से आजम खान के रिहा होने पर यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि “सपा के वरिष्ठ नेता व विधायक मा. श्री आज़म ख़ान जी के जमानत पर रिहा होने पर उनका हार्दिक स्वागत है। जमानत के इस फ़ैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नये मानक दिये हैं। पूरा ऐतबार है कि वो अन्य सभी झूठे मामलों-मुक़दमों में बाइज़्ज़त बरी होंगे। झूठ के लम्हे होते हैं, सदियाँ नहीं!” जानकारी के अनुसार आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम और शिवपाल यादव आजम खान को लेने सीतापुर जेल पहुंचे थे।