अयोध्या के ऋषि सिंह ने जीता इंडियन आइडल-13, मिली चमचमाती ट्रॉफी और 25 लाख

0
90

• T.S. Lama

इंडियन आइडल को आखिरकार 13वें सीजन का विनर मिल ही गया। महीनों से लोगों को एंटरटेन करने वाला यह शो अब खत्म हो चुका है और इसी के साथ ऑडियंस को नए सिंगर के रूप में इंडियन आइडल-13 का विनर मिल गया।सिंगिंग की दुनिया के फेमस रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ ने देश को अब तक 12 बेहतरीन सिंगर्स दिए हैं, और अब 13वां विनर भी दर्शकों के सामने है।

कई महीनों तक अपनी सुरीली आवाज से ऑडियंस को मंत्रमुग्ध कर देने वाले कंटेस्टेंट्स के बीच फिनाले में कांटे की टक्कर देखने को मिली। इस बीच यह शो कई वजहों से सुर्खियों में रहा। मगर उतार चढ़ाव के बीच फाइनली यह शो ग्रैंड फिनाले तक पहुंच गया और सीजन 13 को उसका विनर मिल चुका है। इंडियन आइडल 13 के विनर की ट्रॉफी अयोध्या के रहने वाले ऋषि सिंह ने जीती है।

ऋषि सिंह शुरुआत से ही अपनी मीठी आवाज के जरिये लोगों का दिल जीतते आए हैं। शुरुआत से ही उन्होंने अपने गानों से दर्शकों और जज दोनों का दिल जीता है। इतना ही नहीं, बल्कि उनकी आवाज की तमाम गेस्ट भी तारीफ कर चुके हैं। हाल ही में इंडियन आइडल के मंच पर अब्बास मस्तान बतौर गेस्ट बनकर आए थे। इस दौरान ऋषि सिंह की आवाज सुन वह खुद को उसकी तारीफ करने से रोक नहीं पाए।

इंडियन आइडल-13 के फिनाले में छह कंटेस्टेंट्स के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला। यह कॉम्पटीशन सोनाक्षी कर, शिवम सिंह, ऋषि सिंह, चिराग कोतवाल, बिदिप्त चक्रवर्ती और देवोस्मिता राय के बीच रहा। ग्रैंड फिनाले में एक आखिरी बार सभी कंटेस्टेंट्स ने अपना बेस्ट परफॉर्मेंस दिया। जहां ऋषि सिंह ने 13वें सीजन की ट्रॉफी अपने नाम की, तो वहीं देबोस्मिता राय फर्स्ट रनर अप और चिराग कोतवाल सेकेंड रनर अप रहे।

विनर को मिली यह जीचें
कुछ महीने पहले ऋषि सिंह को कोई नहीं जानता। अयोध्या के इस लाल ने अपने टैलेंट के जरिये विनर का मुकाम हासिल किया है। उनकी जीत ने न सिर्फ अयोध्या का, बल्कि पूरे देश का मान बढ़ाया है। विनर ऋषि सिंह को चमचमाती ट्रॉफी के साथ 25 लाख रुपये का कैश प्राइज, एक मारुति सुजुकी की एसयूवी कार, सोनी म्यूजिक इंडिया के साथ रिकॉर्डिंग कॉन्ट्रैक्ट और साथ ही कई रोमांचक पुरस्कार भी मिला।