असम के नए मुख्यमंत्री बने हिमंत बिस्व सरमा, शपथ लेने के बाद पीएम मोदी ने दी..

0
31

असम विधानसभा चुनाव (Assembly election 2021) में जीत दर्ज करने के बाद भाजपा ने कल असम के नए मुख्यमंत्री (New CM of Assam) के नाम की घोषणा की थी। भाजपा ने मुख्यमंत्री पद के लिए हिमंत बिस्व सरमा (Himanta Biswa Sarma) का नाम घोषित किया था। जिसके बाद आज उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। उनके साथ साथ उनके 13 कैबिनेट मंत्रियों ने भी शपथ ली है। जानकारी के मुताबिक हिमंत बिस्व असम के 15वें मुख्यमंत्री बने हैं। उनसे पहले मुख्यमंत्री का पद सर्बानंद सोनोवाल के पास था। शपथ ग्रहण के दौरान पार्टी के चीफ जेपी नड्डा भी वहां मौजूद थे।

इस दौरान कई बड़े मंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद थे। जिसमें राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी शामिल थे। आज 12 बजे करीब राज्यपाल जगदीश मुखी ने सरमा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई। इस बीच उनके शपथ लेने पर देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने भी उन्होंने मुख्यमंत्री पद की ढेर सारी बधाई दीं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “हिमंत बिस्वा जी और आज शपथ लेने वाले अन्य मंत्रियों को बधाई। मुझे विश्वास है कि यह टीम असम की विकास यात्रा को गति देगी और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी।”

इसके साथ साथ पीएम मोदी ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के लिए भी एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि “मेरे अमूल्य सहयोगी सर्बानंद सोनवाल जी पिछले पांच वर्षों में एक जन-समर्थक और विकास-समर्थक प्रशासन के मुखिया थे। असम की प्रगति और राज्य में पार्टी को मजबूत बनाने के लिए उनका योगदान बहुत बड़ा है।”