सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आज से करें आवेदन, इस दिन तक करें अप्लाई

0
110

यदि आपने अपने बच्चे का दाखिला सैनिक स्कूल कराने के लिए आवेदन किया है तो यह खबर आपके लिए है। देश के विभिन्न हिस्सों में संचालित होने के वाले 33 सैनिक स्कूलों में दाखिले के लिए वर्ष 2023-24 के दौरान कक्षा 6 और कक्षा 9 में दाखिले के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 दिसंबर समाप्त हो गई थी। इसके बाद अब एजेंसी ने पैरेंट्स को अपने बच्चे के अप्लीकेशन फॉर्म में सुधार का एक मौका दिया है। जिन पैरेंट्स को अपने बच्चे के लिए सबमिट किए गए ऑनलाइन आवेदन में कोई सुधार करना होगा या कोई जरूरी संशोधन करना हो तो वे इसे आज यानि बुधवार, 7 दिसंबर से कर सकते हैं। NTA ने आवेदन सुधार की आखिरी तारीख 11 दिसंबर निर्धारित की है।

बच्चे के अप्लीकेशन में सुधार हेतु आधिकारिक वेबसाइट, http://aissee.nta.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर ही दिए गए अप्लीकेशन के लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर पैरेंट्स को पूर्व में प्राप्त अप्लीकेशन नंबर व पासवर्ड भरकर सबमिट करना होगा। इस प्रक्रार लॉग-इन के बाद पैरेंट्स अपने बच्चे के अप्लीकेशन जरूरी सुधार या संशोधन कर सकेंगे।
पैरेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि एनटीए ने आवेदन सुधार के लिए ओपेन की गई अप्लीकेशन करेक्शन विंडो को 11 दिसंबर तक ओपेन रखने की घोषणा की है। आवेदन में सुधार से सम्बन्धित किसी भी सहायता के लिए पैरेंट्स एनटीए के हेल्पलाइन नंबर 011-4075900 पर संपर्क कर सकते हैं।
NTA ने अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा (AISSEE) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 अक्टूबर को शुरू की थी और आखिरी तारीख 30 नवंबर निर्धारित थी। हालांकि, बाद में एजेंसी ने आवेदन की आखिरी तारीख 5 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी थी। इसके बाद अब आवेदन सुधार की प्रक्रिया 11 दिसंबर तक चलेगी और फिर प्रवेश परीक्षा का आयोजन 8 जनवरी 2023 को किया जाना प्रस्तावित है।