अपनी उम्र से भी ज़्यादा है इस शख़्स की शादी का आँकड़ा, 88 बार बन चुके हैं दूल्हा..

0
92

यूँ तो कहा जाता है कि शादी का लड्डू जो खाए वो पछताये जो न खाए वो भी पछताए। इसलिए लोग अपनी ज़िंदगी में एक बार शादी ज़रूर करना चाहते हैं। ये भी सच है कि अधिकांश लोग यही कहते हैं कि हम कुंवारे ही अच्छे थे। फिर भी ऐसे लोग भी हैं जो एक से अधिक शादियाँ करते हैं। वहीं कुछ तो शादियों का ही रिकॉर्ड बना लेते हैं। कुछ ऐसा ही है इंडोनेशिया के एक शख़्स के साथ जिसने अपनी उम्र से भी ज़्यादा शादियाँ की हैं।

इस शख़्स ने कुल 87 शादियाँ की हैं और 88 वीं शादी करने को तैयार हैं। जबकि उनकी उम्र सिर्फ़ 61 साल ही है। इस व्यक्ति को स्थानीय लोग प्लेबॉय किंग कहकर बुलाते हैं। 88 वीं बार वो जिससे शादी करने जा रहा है वो महिला इस शख़्स की 86 वीं पत्नी रह चुकी हैं। अपनी इस पत्नी को सिर्फ़ एक महीने बाद ही इसने तलाक़ दे दिया था।लेकिन उसकी पत्नी उससे प्यार करती रहीं और अब दोनों दुबारा शादी करने वाले हैं।

61 साल के इस शख़्स का नाम है कान। कान ने बताया कि जब उसकी पत्नी ने उसे कहा कि वो अब भी उसे चाहती है तो वो उससे एक बार फिर शादी करने के लिए मना नहीं कर पाया। जब कान ने पहली बार शादी की थी तो उसकी उम्र 14 साल की थी। उसने उस उम्र में अपने से 2 साल बड़ी लड़की से शादी की थी। शादी के 2 साल बाद ही दोनों अलग भी हो गए थे।

कान का कहना है कि उनकी पहली शदय टूटने का कारण पत्नी ने बताया था कि उन्हें कान का एटिट्यूड पसंद नहीं आया था। जबकि कान का कहना है कि उन्होंने अपनी इतनी शादियों में कभी भी किसी के साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया जो एक महिला के साथ नहीं किया जाना चाहिए। उनका कहना है कि उन्होंने कभी किसी की भावना के साथ भी कोई खिलवाड़ नहीं किया। वैसे आपकी तरह हम भी ये जानना चाहते हैं कि 88 शादी करने वाले कान के कितने बच्चे हैं।