अमेरिका के इस शहर में पेश आई दिल दहला देने वाली घटना, एक ट्रक में पाई गई 46 लाशें…

0
18

दुनिया में क्राइम इस कदर बढ़ गया है कि आए दिन कोई न कोई दिल दहलाने वाली खबरें सुनने को मिल रही हैं। आज एक ऐसी खबर सामने आई है जिसके बारे में जानने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी। बता दें कि अमेरिका के टेक्सास के शहर सैन एंटोनियो में सोमवार के दिन एक ट्रक के अंदर 46 लोगों को मृत पाया गया है। खबरों की माने तो इस मामले की जांच जारी है, लेकिन अब तक इसको लेकर कोई खास जानकारी हासिल नहीं हुई है। पुलिस का कहना है कि ये मानव तस्करी का मामला है और ये इस समय का सबसे बड़ी तस्करी का मामला सामने आया है।

रिपोर्ट्स की माने तो ट्रक शहर के दक्षिणी बाहरी इलाके में स्थित रेल की पटरियों के बगल में पाया गया है। जब इस ट्रिक पर नजर पड़ी तो इसमें शवों के ढेर मिले। अधिकारियों का कहना है कि ट्रक में पानी का कोई नामों निशान नहीं था। वहीं, एक अधिकारी का कहना है कि “ट्रेलर के अंदर पाए गए सोलह अन्य लोगों को हीट स्ट्रोक और थकावट के चलते अस्पतालों में ले जाया गया। जिनमें चार नाबालिग शामिल थे. लेकिन मरने वालों में कोई बच्चा नहीं था।”

वहीं, आपको बता दें कि अब तक इन सभी शवों की राष्ट्रीयता का कोई पता नहीं लग पाया है। कहा जा रहा है कि ट्रक में मौजूद सभी लोग प्रवासी हैं। एक बड़े अधिकारी का कहना है कि “इन सभी प्रवासियों को अवैध रूप से अमेरिका में घुसाया गया है। क्योंकि जहां ये ट्रक मिला है वहां से अमेरिका और मैक्सिको बॉर्डर 250 किमी की दूरी पर है।” इस बीच कुछ लोग अमेरिका के प्रेसिडेंट जो बाइडेन को ही इस मामला का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। टेक्सास गवर्नर ने इस मामले में कहा कि “इस घटना के लिए देश के राष्ट्रपति को जिम्मेदार बताया और ट्वीट करते हुए लिखा कि “ये मौतें जो बाइडन पर हैं. कानून को लागू करने से इनकार करने के घातक परिणाम दिखाते हैं।”