AK ने कहा : 20 सीटों पर सिमट जाएगी BJP, कहो तो लिख कर दे दूं…

0
19
Arvind Kejriwal

नई दिल्ली : 4 दिसंबर को होने वाले दिल्ली नगर निगम चुनाव 2022 के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ‘केजरीवाल की 10 गारंटी’ की घोषणा की। इस मौके उन्होंने कहा कि BJP इस चुनाव में सिर्फ 20 सीटों पर सिमट जाएगी। 10 गारंटी को दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी का घोषणा माना जा रहा है। ‘केजरीवाल की 10 गारंटी’ का ऐलान करने के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम नगर निगम चुनाव जीतेंगे और भाजपा हारेगी।

केजरीवाल की 10 गारंटी

  1. दिल्ली को सुंदर बनाएंगे.
  2. कूड़े के पहाड़ को खत्म करेंगे.
  3. भ्रष्टाचार मुक्त दिल्ली नगर निगम.
  4. आवारा पशुओं से मुक्ति.
  5. पार्किंग की समस्या से निजात दिलाएंगे.
  6. सड़कों को दुरुस्त करेंगे.
  7. कर्मचारियों को नियमित करेंगे.
  8. कारोबारियों को राहत देंगे, लाइसेंस प्रक्रिया आसान करेंगे.
  9. रेहड़ी-पटरी वालों के लिए अलग जोन होगा तैयार.
  10. दिल्ली को पार्कों की नगरी बनाएंगे, पार्कों का विकास किया जाएगा.

गौरतलब है कि इससे पहले पंजाब और गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान भी अरविंद केजरीवाल ने गारंटी का ऐलान किया था। इसी तरह का ऐलान वह गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव में भी कर चुके हैं। इन गारंटी में लोकलुभावना योजनाओं का जिक्र किया जाता है।

उधर, बृहस्पतिवार को ‘केजरीवाल की 10 गारंटी’ की घोषणा नहीं होने पर भाजपा का कहना है कि आम आदमी पार्टी (आप) गारंटी देकर उसे पूरा नहीं करती है। दिल्ली की जनता अब उसकी झूठ को अच्छी तरह समझ गए हैं, इसलिए वह नगर निगम चुनाव में गारंटी देने को लेकर असमंजस में है।

दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि जनता को गारंटी देने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अब इससे बच रहे हैं क्योंकि उनकी विश्वसनीयता सबके बीच उजागर हो चुकी है। भाजपा अपने वचन निभाने के लिए हमेशा प्रतिबद्ध रही है। प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि भाजपा ने एकात्म मानववाद को अपनाया है।